बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'सब समय पर हो जाएगा, चिंता मत करिए', सीट शेयरिंग के सवाल पर बोले नीतीश

Lok Sabha Election 2024 : बिहार के अंदर महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर पूछे गए सवाल पर नीतीश ने एक शब्द में जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में सीट शेयरिंग हो जाएगा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 11, 2024, 6:58 PM IST

Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

नीतीश कुमार का सीट शेयरिंग पर बयान

पटना : बिहार में लोकसभा चुनाव के सीट शेयरिंग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बयान दिया है. उन्होंने एक शब्द में कहा है कि सीट बंटवारे का काम बिहार में आसानी से हो जाएगा. बता दें कि इससे पहले आरजेडी ने दावा किया है कि सीट शेयरिंग का काम पूरा हो चुका है. सभी दलों को उनके हैसियत के मुताबिक सीट दी जा चुकी है. इसको लेकर घोषणा भी जल्द ही होगी.

सीट शेयरिंग पर बन गई बात?: बता दें कि सीएम नीतीश की पार्टी बिहार में 40 लोकसभा सीटों में से 17 पर दावा कर रही है. ये बाद समय समय पर जेडीयू के मंत्री और प्रवक्ता दुहराते भी रहे हैं. ऐसे में 17 में से 16 सीटों पर जेडीयू के वर्तमान सांसद हैं. इन सीटों को जेडीयू अपने पास ही रखना चाहती है. यही वजह है कि जेडीयू किसी भी पार्टी से सीधे बात न करके आरजेडी के पास जाने की सलाह दे रही है.

'सब कुछ हो जाएगा': आरजेडी से ही बिहार महागठबंधन के घटक दल सीटों को लेकर बातचीत कर रहे हैं. हाल ही में कम्यूनिस्ट पार्टी सीपीआई के महासचिव डी राजा ने पहले नीतीश से बात की, फिर आरजेडी से मिले. माना जा रहा है कि डी राजा ने महागठबंधन में आए गतिरोध को खत्म कर एक आम सहमति की ओर सभी पार्टियों को लेकर बढ़ें हैं. वैसे भी नीतीश को लेकर डी राजा ने कहा था कि 'नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के लिए एक इंपॉर्टेंट लीडर हैं.'

महागठबंधन में सीटों पर संकट?: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कम में ही बहुत कुछ बोलते हैं. सूत्र बता रहे हैं कि गतिरोध में कमी आई है लेकिन जेडीयू की ओर से सीटों को लेकर कोई नरमी नहीं है. सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस भी महागठबंधन में तान रही है. ऐसे में आरजेडी बड़े भाई की भूमिका बनाते हुए या तो समझौते का रुख अख्तियार करेगी या फिर सीट बंटवारे की तालिका में सबसे ऊपर होगी. फिलहाल नीतीश कुमार ने कहा है कि 'सब कुछ हो जाएगा'.

इलेक्ट्रिक एक्सपो में बोले नीतीश: गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौर्य होटल में इलेक्ट्रिक वाहन एक्सपो देखने पहुंचे थे. इसी दौरान इलेक्ट्रिक वाहन एक्सपो में 10 बड़ी कंपनियों ने अपनी गाड़ियों का प्रदर्शन किया. जहां सीएम नीतीश से पत्रकारों ने जब सीट शेयरिंग को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने ये जवाब दिया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details