बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश ने PM मोदी को इस कदम के लिए दिया धन्यवाद

19 जनवरी के दिन बिहार ने एक नया इतिहास रचा, जब 5 करोड़ 16 लाख 71 हजार 389 लोगों ने एक दूसरे का हाथ थामे राज्य में जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह और दहेज प्रथा उन्मूलन के खिलाफ विश्व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखलाओं में से एक श्रृंखला बनाई. बिहार के सभी जिलों में लोगों ने एक दूसरे का हाथ थामे 18 हजार 34 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई.

By

Published : Jan 21, 2020, 2:26 PM IST

CM नीतीश और PM मोदी
CM नीतीश और PM मोदी

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया है. दरअसल, पीएम मोदी ने जन जीवन हरियाली सहित कई जन कल्याणकारी योजनाओं को लेकर बनाए गए मानव श्रृंखला का समर्थन करते हुए राज्य राज्य सरकार को बधाई दिया था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जल-जीवन-हरियाली अभियान एवं नशा मुक्ति अभियान के पक्ष में तथा बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के विरोध में बिहारवासियों द्वारा बनाई गई मानव शृंखला की सराहना हेतु धन्यवाद एवं आभार.'

पीएम ने सरकार को जनता को दी बधाई

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, 'जब पूरा समाज एकजुट होकर आगे बढ़ता है, तभी सकारात्मक परिवर्तन आता है. जन जागरण के इस अभियान के लिए मैं बिहार की जनता और राज्य सरकार को बधाई देता हूं.'

5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने लिया हिस्सा

दरअसल, 19 जनवरी के दिन बिहार ने एक नया इतिहास रचा, जब 5 करोड़ 16 लाख 71 हजार 389 लोगों ने एक दूसरे का हाथ थामे राज्य में जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह और दहेज प्रथा उन्मूलन के खिलाफ विश्व की सबसे बड़ी मानव श्रृंखलाओं में से एक श्रृंखला बनाई. बिहार के सभी जिलों में लोगों ने एक दूसरे का हाथ थामे 18 हजार 34 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई. इसका मुख्‍य कार्यक्रम पटना के गांधी मैदान में हुआ, जहां मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में इसकी शुरूआत की गई.

मानव श्रृंखला में शामिल छात्राएं
मानव श्रृंखला की खुबसूरती
नदी में मानव श्रृंखला
मानव श्रृंखला में शामिल लोग.

ABOUT THE AUTHOR

...view details