बिहार

bihar

'शराब पीना बुरा, जो पियेगा वो मरेगा'.. छपरा शराब कांड पर बोले CM नीतीश

By

Published : Dec 15, 2022, 12:12 PM IST

Updated : Dec 15, 2022, 1:36 PM IST

बिहार के छपरा में बीते 30 घंटों के दौरान जहरीली शराब से करीब 36 लोगों की संदिग्ध मौत मामले पर सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar Spurious Liquor Case) ने बड़ा बयान दिया है. सीएम ने कहा कि पहले भी लोग मरते थे. लोगों को सचेत रहना चाहिए. जो पिएगा वो मरेगा ही.

deaths due to poisonous Liquor in Chhapra
deaths due to poisonous Liquor in Chhapra

बिहार के सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बावजूद ना ही अवैध रूप से शराब की बिक्री कम हुई है और ना ही जहरीली शराब से होने वाली मौतों में कमी आ रही है.छपरा में अब तक जहरीली शराब से 36 लोगों की संदिग्ध मौत हो चुकी है. विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को लगातार घेर रहा है और सीएम नीतीश से जवाब मांगा जा रहा है. वहीं नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्ष के सवालों का जवाब दिया है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जो शराब पिएगा वो मरेगा ही. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराब बिहार में बंद है. लोग इसका उपयोग ना करें. (CM Nitish Kumar on Bihar Hooch Tragedy) ( deaths due to poisonous Liquor in Chhapra)

पढ़ें- शराबबंदी के 6 साल बाद भी जहरीली शराब का तांडव, जानें कब-कब हुई ऐसी बड़ी घटनाएं

'शराब पीना बुरा, जो पियेगा वो मरेगा' : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जो नकली शराब पिएगा, वह तो मरेगा ही, लोगों को खुद ही सचेत रहना होगा. उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में शराबबंदी नहीं है, वहां भी जहरीली शराब पीने से मौत होती रहती है. जब बिहार में शराबबंदी नहीं थी, तब भी लोग नकली शराब पीकर मर जाते थे. लोगों को सचेत रहना चाहिए.

'बिहार में शराबबंदी है, तो कुछ न कुछ नकली बिकेगा, इसे पीकर लोगों की मौत हो गई. नीतीश कुमार ने कहा कि शराब बुरी आदत है, इसे नहीं पीना चाहिए. अधिकारियों को साफ तौर पर कहा है कि गरीबों को न पकड़ें, जो लोग इसका व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें पकड़ें. शराबबंदी कानून से कई लोगों को फायदा हुआ है कई लोगों ने शराब छोड़ दी है. गड़बड़ी करने वाले तो हर जगह होंगे. कानून तो बना ही है, फिर भी गड़बड़ करने वाले लोग करते ही हैं.'' - नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

छपरा जहरीली शराब कांड: बिहार के सारण जिले में हर घंटे जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा एक-एक कर बढ़ता जा रहा है. जहरीली शराब पीने से अब तक 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. ये मौतें मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक हुई हैं. वहीं, शराब कांड में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए SDPO का ट्रांसफर, थानाध्यक्ष और कांस्टेबल को किया सस्पेंड कर दिया है.

Last Updated : Dec 15, 2022, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details