बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कानून व्यवस्था को लेकर CM नीतीश की समीक्षा बैठक, कई आला अधिकारी मौजूद

बैठक को लेकर पहले से ही पुलिस मुख्यालय ने तैयारी कर रखी है. सभी जिलों से रिपोर्ट मंगा ली गई है. मुख्यमंत्री बैठक में एक-एक कर सभी जिले पर चर्चा करेंगे.

By

Published : Jun 7, 2019, 11:54 AM IST

नीतीश कुमार, फाइल फोटो

पटना:बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सीएम नीतीश कुमार एक उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं. यह बैठक 1 अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर चल रही है. बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी, होम सेक्रेटरी, एडीजी, आईजी मुख्यालय स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद हैं. बैठक में नीतीश कुमार कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दे सकते हैं.

यह बैठक मुख्यमंत्री आवास के नेक संवाद में है. बैठक को लेकर पहले से ही पुलिस मुख्यालय ने तैयारी कर रखी है. सभी जिलों से रिपोर्ट मंगा ली गई है. मुख्यमंत्री बैठक में एक-एक कर सभी जिले पर चर्चा करेंगे. बता दें कि प्रदेश में हाल ही में हत्या और कैश लूट की कई बड़ी घटनाओं ने कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. लोकसभा चुनाव के बाद लूट और हत्या की घटनाएं बढ़ी हैं. अपराध की बढ़ती घटनाओं ने सीएम नीतीश कुमार की चिंता बढ़ा दी है.

पटना से संवाददाता अविनाश की रिपोर्ट

बेहतर कानून व्यवस्था नीतीश की यूएसपी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेहतर कानून व्यवस्था को अपना यूएसपी बताते रहें हैं. अपराध और भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने वाले सीएम को हाल के दिनों में अपराधिक वारदातों ने सोचने पर मजबूर कर दिया है. लोकसभा चुनाव के बाद लगातार लूट की घटनाएं हो रही है. पूरे प्रदेश से लूट, हत्या की खबरें लगातार आ रही है जो सरकार को परेशान करने वाला है.

सीएम नीतीश के सामने बड़ी चुनौती
गौरतलब है कि गृह विभाग सीएम नीतीश कुमार के पास है. अपराध में वृद्धि के कारण सीएम विपक्ष के निशाने पर हैं. सीएम लोकसभा चुनाव के बाद एक-एक कर सभी विभागों की समीक्षा करने में जुटे हैं. बेहतर कानून व्यवस्था से लेकर शराबबंदी कारगर ढंग से लागू करवाना बड़ी चुनौती है. बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में देखना है कि लचर कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मुख्यमंत्री पुलिस अधिकारियों को अब कौन सा टास्क देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details