बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश कुमार ने हरियाली योजना को लेकर की बैठक, 6 जिलों के जनप्रतिनिधि रहे मौजूद

जल जीवन हरियाली को लेकर सोमवार को सीएम नीतीश कुमार ने पटना प्रमंडल के सभी विधायक मंत्री और अधिकारियों के साथ बैठक की. योजना को सुचारू रूप चलाने को लेकर चर्चा की गई.

By

Published : Dec 30, 2019, 11:50 PM IST

पटना
पटना

पटना: सीएम नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली योजना को लेकर मैराथन बैठक की. पटना प्रमंडल के 6 जिलों के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई. इसमें हरियाली योजना के साथ अन्य योजनाओं पर भी चर्चा हुई. इस दौरान सरकार के कई मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे.

सीएम नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली योजना को लेकर सोमवार को अशोक सम्राट कन्वेंशन हॉल में बैठक की. पटना प्रमंडल के 6 जिला पटना, नालंदा, भोजपुर, बक्सर, रोहतास और कैमूर के सभी जनप्रतिनिधियों के साथ सीएम ने बैठक की. इसमें प्रदेश के तालाब, नहर, पाइन, और छोटी-छोटी नदियों के संबंध में चर्चा हुई. यह बैठक 5 घंटों तक चली.

'रेन वाटर हार्वेस्टिंग पर होगा काम'
ग्रामीण विकास कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि जल जीवन हरियाली योजना का पूरा लिस्ट तैयार हो गया है. सीएम नीतीश कुमार प्रदेश में हरियाली यात्रा के लिए निकले हुए हैं. इस योजना के तहत प्रदेश के तालाब, नहर, पाइन और छोटी नदियों जीर्णोद्धार किया जाना है. साथ ही रेन वाटर हार्वेस्टिंग पर भी सरकार काम करेगी.

मंत्री श्रवण कुमार का बायन

ये भी पढ़ें: CM ने प्लाईवुड इंडस्ट्री को लेकर की बैठक, उद्योगपतियों के साथ इंडस्ट्री के विकास पर की चर्चा

'26 हजार करोड़ रुपये होंगे खर्च'
श्रवण कुमार ने कहा कि राज्य में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण का भी काम चलेगा. इस बैठक इस पर भी चर्चा की गई. राज्य में लगभग 8 करोड़ पौधा लगाने का लक्ष्य रखा गया है. 1 दिन में 2 करोड़ 51 लाख पौधा लगाने का लक्ष्य रखा गया है. 2020 में पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 19 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाया जाएगा. वहीं, जल जीवन हरियाली योजना के माध्यम से सरकार लगभग 26 हजार करोड़ रुपए खर्च करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details