बिहार

bihar

पटना: CM नीतीश ने VC के जरिए बिहटा और मनेर में किया स्कूल के नए भवन का उद्घाटन

By

Published : Aug 24, 2020, 8:56 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में उन्नयन योजना के तहत 3304 पंचायत में शिक्षा विभाग के बनाए गए तमाम पंचायतों में नौवीं कक्षा तक के नए भवनों का वीडियो कॉन्फ्रेंस से उद्घाटन किया. इसी दौरान बिहटा और मनेर प्रखण्ड में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नौवीं क्लास तक के नए स्कूल भवनों का उद्घाटन किया. मौके पर स्कूल के पदाधिकारी सहित अन्य लोग मौजूद थे.

पटना
पटना

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य के 3304 पंचायतों में नौवीं कक्षा के नए भवनों का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया. इसी क्रम में पटना के बिहटा और मनेर प्रखंड के दो पंचायतों में नौवीं कक्षा तक बने नए भवनों का उद्घाटन हुआ. इन विद्यालयों में डिजिटल क्लास के साथ-साथ तमाम अन्य सुविधाएं भी छात्रों को उपलब्ध होगी.

अब नए भवन का नाम उच्च माध्य विद्यालय तारानगर हो गया है.

नए भवन का किया गया शुभारंभ
बिहटा प्रखंड के तारानगर सिकरिया पंचायत में बने उच्च माध्यमिक विद्यालय और मनेर प्रखंड के उत्तरी दरवेशपुर पंचायत के मध्य विद्यालय मोलानीपुर में भी नौवीं कक्षा तक के नए भवन का शुभारंभ किया गया है. इन पंचायतों के तमाम बच्चों को दूसरे जगह ना जाकर अपने पंचायत में ही सभी सुविधा के साथ विद्यालय में प्रवेश मिलेगा. बता दें कि वहीं इन दोनों स्कूल को बनाने में लगभग 18-18 लाख की लागत आई है. वहीं उद्घाटन के मौके पर बिहटा प्रखंड के तारानगर सिकरिया पंचायत के मुखिया साधू सिंह, उच्च माध्य विद्यालय तारानगर के सचिव नीतू देवी, साधना देवी, बबन सिंह, शिक्षक में अरविंद कुमार, मनीष कुमार, जितेंद्र प्रसाद, नन्नू सिंह आदि लोग उपस्थित थे.

नए भवन में डिजिटल क्लास के साथ-साथ तमाम नई सुविधाएं

3304 पंचायतों में नए भवनों का उद्घाटन
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले 15 दिनों से लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विभिन्न विभाग की योजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास और कार्यक्रम कर रहे हैं. वहीं सोमवार को बिहार राज्य में उन्नयन योजना के तहत 3304 पंचायत में शिक्षा विभाग के बनाए गए तमाम पंचायतों में नौवीं कक्षा तक के नए भवनों का वीडियो कॉन्फ्रेंस से उद्घाटन किया.

देखें पूरी रिपोर्ट

नौवीं कक्षा का नामंकन आज से शुरू
इस मौके पर बिहटा प्रखंड के तारानगर सिकरिया पंचायत में बने उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य आनंद मिश्रा ने बताया कि उन्नयन के तहत आज माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नए भवन का उद्घाटन किया. जिसके बाद अब इस विद्यालय में नौवीं कक्षा का नामंकन आज से शुरू हो जाएगा. अब पंचायत के तमाम बच्चो के लिए अपने ही पंचायत में नौवीं तक पढ़ाई की सुविधा मिलेगी. वहीं अब नए भवन का नाम उच्च माध्य विद्यालय तारानगर हो गया है. इस नए भवन में डिजिटल क्लास के साथ-साथ तमाम नई सुविधा के साथ बच्चों को पढ़ाई करने को मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details