बिहार

bihar

By

Published : Apr 25, 2023, 10:34 PM IST

ETV Bharat / state

Parkash Singh Badal Passed Away: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का निधन, CM नीतीश ने जताया शोक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम नीतीश ने कहा कि प्रकाश सिंह बादल से उनका गहरा लगाव था.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि, प्रकाश सिंह बादल ने अपने लंबे राजनीतिक सफर में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया. वो राजनीति में अपनी शुचिता के लिए जाने जाते थे. उनसे मेरा गहरा लगाव था.

ये भी पढ़ें- Punjab News: पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का निधन, सांस लेने में तकलीफ का चल रहा था इलाज

प्रकाश सिंह बादल के निधन पर सीएम नीतीश ने जताया शोक: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि, पटना में आयोजित प्रकाश पर्व के दौरान भी उनसे मेरी मुलाकात हुई थी. उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति एवं उनके परिजनों एवं को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

"प्रकाश सिंह बादल ने अपने लंबे राजनीतिक सफर में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया. वो राजनीति में अपनी शुचिता के लिए जाने जाते थे. उनसे मेरा गहरा लगाव था. पटना में आयोजित प्रकाश पर्व के दौरान भी उनसे मेरी मुलाकात हुई थी. उनके निधन से मैं व्यक्तिगत रूप से मर्माहत हूं. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. दिवंगत आत्मा की चिर शांति एवं उनके परिजनों एवं को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है."-नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

95 वर्ष की आयु में बादल का निधन: बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का इलाज मोहाली के एक निजी अस्पताल में चल रहा था. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. मंगलवार की शाम 95 वर्ष की आयु में उन्होंने आखिरी सांस ली. उनके निधन के बाद से देश भर के राजनेता अपनी संवेदना प्रकट कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details