बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानिए क्यों सदन में भड़के सीएम नीतीश कुमार...

सदन में छुट्टी के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार अपने ही पार्टी के सदस्यों पर भड़क उठे. डॉ संजीव कुमार सिंह और रणवीर नंदन को नसीहत देते हुए गुरु पूर्णिमा के अवसर पर दो घंटे अधिक काम करने की सलाह दी.

By

Published : Jul 10, 2019, 3:31 PM IST

JDU विधान परिषद पर गुस्साए सीएम

पटना: सीएम नीतीश कुमार अपने कड़े तेवर के लिए जाने जाते हैं. उनके गुस्से से पार्टी के नेता भी नहीं बच पाते हैं. आज एक ऐसा ही वाकया बिहार विधान परिषद में देखने को मिला जब सीएम ने जेडीयू के सदस्यों की क्लास लगा दी.

JDU सदस्यों की मांग पर भड़के नीतीश
दरअसल जेडीयू के सदस्यों ने सरकार से छुट्टी की मांग की. जिस पर सीएम भड़क उठे. जेडीयू सदस्य डॉ संजीव कुमार सिंह ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सार्वजनिक छुट्टी का प्रस्ताव रखा. उनकी मांग की वकालत जेडीयू कोषाध्यक्ष और विधान पार्षद रणवीर नंदन ने दोहा पढ़ते हुए किया. इस पर सीएम नीतीश कुमार ने नाराजगी दिखाते हुए सदस्यों को जमकर फटकारा.

ईटीवी भारत संवादाता की रिपोर्ट

'किसी गुरू ने नहीं की छुट्टी की बात'
नीतीश कुमार ने सदस्यों के मांग पर जवाब देते हुए कहा, 'किसी गुरु ने कभी छुट्टी की बात नहीं कही है. 'क्या हर चीज के लिए छुट्टी मांगना ही सच्ची पूजा है?' दोनों सदस्यों पर तंज कसते हुए कहा, 'इस दिन 2 घंटे अतिरिक्त काम कीजिए, गुरु की सच्ची पूजा मानी जायेगी.' अगर इस तरह अमल किया जाने लगा तो कई तरह की छुट्टियां देनी पड़ेगी. अभी गुप्त नवरात्र चल रहा है. ...तो क्या सरकार इसकी भी छुट्टी सार्वजनिक कर दे?

बिहार विधान मंडल

जनता से जुड़े सवाल सदन में उठाएं
सदन में सीएम ने पार्टी के सदस्यों को नसीहत भी दी. सदस्य को इस तरह के सवालों से बचना चाहिए. जितना हो सके जनता से जुड़ी समस्याओं को सदन के अंदर उठाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details