बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश दरभंगा और सीतामढ़ी के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का कर रहे हैं हवाई सर्वेक्षण

बाढ़ प्रभावित इलाके सीतामढ़ी और दरभंगा जिला में हवाई सर्वेक्षण करने के लिए पटना से सीएम नीतीश कुमार रवाना हो चुके हैं. वहीं, सीएम के अलावा जल संसाधन मंत्री संजय झा भी इलाके में कैंप कर रहे हैं.

By

Published : Jul 21, 2019, 2:31 PM IST

हवाई सर्वे कर रहे सीएम

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बाढ़ ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं. पटना स्थित आवास से सीएम पटना एयरपोर्ट पहुंचे. जहां से हेलीकॉप्टर के माध्यम से बाढ़ ग्रस्त अलग-अलग इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने में जुटे हैं. आज सीएम नीतीश कुमार, हवाई दौरे के चौथे दिन सीतामढ़ी और दरभंगा जिले में बाढ़ की विभीषिका का जायजा ले रहे हैं.

खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं सीएम
मुख्यमंत्री बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में चल रहे राहत सामग्री वितरण का भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. इस आपदा के समय में जल संसाधन मंत्री संजय झा अपने क्षेत्र में कैंप कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों विधानसभा में आश्वस्त करते हुए कहा था कि बाढ़ प्रभावित लोगों को परेशानियों से निजात दिलायेंगे. इसी क्रम में सीएम लगातार बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के हवाई दौरे पर हैं.

एयरपोर्ट जाता सीएम का काफिला

सरकार सदन में दे सकती है ब्यौरा
सीएम उत्तर बिहार के अधिकांश बाढ़ ग्रसित क्षेत्र का दौरा पहले ही कर चुके हैं. दौरे से लौटने के बाद बाढ़ के हालात पर सीएम कल विधानसभा में बयान दे सकते हैं. विपक्ष के बाढ़ पीड़ित तक सहायता सामग्री नहीं पहुचने का आरोप लगा रहा है. सरकार की तरफ से बाढ़ पीड़ितों के लिए उठाये जाने वाले कदम के बारे में ब्यौरा दिया जा सकता है.

पटना से हवाई दौरे के लिए निकलते हुए सीएम

बाढ़ पीड़ितों को दिया जा रहा 6 हजार
गौरतलब है कि बाढ़ पीड़ितों को सहायता देने की घोषणा सरकार की तरफ से की गई है. सहायता के रूप में बाढ़ पीड़ित लोगों को 6 हजार रुपया दिया जा रहा है. यह सहायता राशि पीड़ितों के अकाउंट में ट्रांसफर किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details