बिहार

bihar

ETV Bharat / state

CM नीतीश ने पटना एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड का किया उद्घाटन

एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड बिहार में सबसे बड़ी एलिवेटेड परियोजना है. यह एनएच-98 के एम्स गोलंबर से शुरू होकर जेपी सेतु के दक्षिणी छोर पहुंच पथ में समाप्त होती है. इसकी कुल लंबाई 12.270 किलोमीटर है.

By

Published : Nov 30, 2020, 3:41 PM IST

cm nitish
cm nitish

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड का उद्घाटन किया. इस मौके पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी और पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय समेत कई अधिकारी मौजूद थे. इस रोड के उद्घाटन से अब उत्तर बिहार से एम्स अस्पताल आना और आसान हो जाएगा.

जाम से मिलेगा छुटकारा
एम्स पटना से दीघा एलिवेटेड रोड के उद्घाटन से लोगों को काफी सुविधा होगी. इससे नार्थ बिहार से एम्स अस्पताल आने वाले लोगों को जाम से छुटकारा मिल जाएगा. सरकार के मुताबिक इस रोड पर ट्रैफिक शुरू होने से राजधानी वासियों का प्रतीक्षित सपना पूरा हो गया.

दीघा एलिवेटेड रोड का उद्घाटन

बिहार की सबसे बड़ी एलिवेटेड परियोजना
एम्स-दीघा एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण बिहार राज्य पथ विकास निगम लिमिटेड ने कराया है. यह बिहार में सबसे बड़ी एलिवेटेड परियोजना है. यह एनएच-98 के एम्स गोलंबर से शुरू होकर जेपी सेतु के दक्षिणी छोर के पहुंच पथ पर समाप्त होती है. इसकी कुल लंबाई 12.270 किलोमीटर है.

नई सरकार का पहला उपहार
बिहार की जनता के लिए यह नई सरकार का पहला उपहार है. इससे पटना सहित उत्तर बिहार की यात्रा आसान हो जाएगी. उत्तर बिहार के लोगों को एम्स पहुंचने में ज्यादा लंबी दूरी तय नहीं करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details