बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सरकार वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर खोलेगी इंजीनियरिंग कॉलेज, CM नीतीश ने दिए संकेत

मुख्यमंत्री ने कहा कि कम उम्र में ही वशिष्ठ नारायण सिंह को बीमारियों ने घेर लिया. उन्हें केवल बिहार नहीं, बल्कि भारत का नाम रोशन किया. उन्होंने वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम को हमेशा के लिए अमर करने की बात कही.

By

Published : Nov 14, 2019, 7:29 PM IST

वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर सीएम ने जताया शोक

पटना: सीएम नीतीश कुमार ने महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह का जाना दुखद है. राजकीय सम्मान के साथ उनके शव को विदा किया गया है. वो पटना के अशोक राजपथ स्थित कुल्हड़िया पैलेस कॉम्पलेक्स कंपाउंड में वशिष्ठ नारायण सिंह के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

मौके पर सीएम नीतीश ने कहा कि वशिष्ठ नारायण सिंह की ख्याति देश-विदेश में फैली हुई थी, उन्हें पूरा देश याद रखेगा. सरकार उनके सम्मान और उनके योगदानों को हमेशा यादव रखने के लिए समुचित कदम उठाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कम उम्र में ही वशिष्ठ नारायण सिंह को बीमारियों ने घेर लिया. उन्हें केवल बिहार नहीं, बल्कि भारत का नाम रोशन किया.

वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर सीएम ने जताया शोक

इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम को हमेशा के लिए अमर करने की बात कही. उन्होंने वशिष्ठ नारायण सिंह के छोटे भाई को आश्वस्त किया कि बिहार सरकार वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर प्रदेश में एक इंजीनियरिंग कॉलेज खोलेगी.

यह भी पढ़ें:वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, कहा- हमने विलक्षण प्रतिभा को खो दिया

नीतीश कुमार के अलावे पहुंचे कई मंत्री
बता दें कि गुरुवार को पटना के पीएमसीएच में वशिष्ठ नारायण सिंह का निधन हो गया, जिसके बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर है. कुल्हड़िया पैलेस कॉम्पलेक्स कंपाउंड में वशिष्ठ नारायण सिंह के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया, जहां कई नेताओं ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details