बिहार

bihar

दलितों की तरह अति पिछड़ों को भी मिलेगा योजनाओं का लाभ- CM नीतीश

By

Published : Jan 24, 2020, 11:00 PM IST

आरजेडी पर हमला करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता सब जानती है. जनता परिवार को नहीं बल्कि काम को वोट देती है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना:जेडीयू की ओर से आयोजित कर्पूरी जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दलितों की तरह अति पिछड़ों को भी कई योजनाओं का लाभ देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब अति पिछड़ों को भी 10 लाख तक का ऋण मिलेगा, जिसमें 5 लाख ब्याज मुक्त होगा. साथ ही ट्रेनिंग की भी व्यवस्था की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में कई योजनाओं पर काम हो रहा है, जिसे केंद्र ने भी पूरे देश में लागू किया है. सीएम ने हर घर नल और हर घर बिजली योजना का जिक्र किया. लालू-राबड़ी राज पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग काम करते हैं और कुछ लोग सिर्फ बयानबाजी करना जानते हैं.

परिवारवाद को नहीं काम को वोट देती है जनता
आरजेडी पर हमला करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की जनता सब जानती है. जनता परिवार को नहीं बल्कि काम को वोट देती है. दरअसल, शुक्रवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में जननायक कर्पूरी ठाकुर की 96वीं जयंती समारोह आयोजित किया गया.

कर्पूरी जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश

बिहार सरकार ने अतिपिछड़ों के लिए किया है काम
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा बिहार में अति पिछड़ों को कई तरह की सुविधा दी गई है. यहां तक कि न्यायिक व्यवस्था में भी 21% आरक्षण उनकी सरकार ने दिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने उद्यमी योजना का लाभ भी अति पिछड़ों को देने की घोषणा की. सीएम ने सरकार की ओर से अतिपिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए चलाई जा रही योजना का भी जिक्र किया.

नीतीश कुमार का बयान

मानव श्रृंखला के लिए आम जनता को कहा- धन्यवाद
जल जीवन हरियाली अभियान और मानव श्रृंखला का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 करोड़ 16 लाख से अधिक लोग इसमें शामिल हुए थे. सभी लोगों को उन्होंने धन्यवाद कहा. साथ ही ये भी कहा कि बिहार कर्पूरी ठाकुर, जेपी और लोहिया के बताए रास्ते पर आगे बढ़ रहा है. बिहार सरकार इस तरह से काम करती है कि समाज के किसी वर्ग को नुकसान ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details