बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बछवारा विधायक रामदेव राय का निधन, मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने जताई शोक संवेदना

बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बेगूसराय के बछवाड़ा से विधायक रामदेव राय का निधन हो गया है. रामदेव राय कैंसर से पीड़ित थे और पिछले कई महीने से उनकी तबीयत खराब थी. सोमवार की रात उनकी स्थिति गंभीर हो गई थी.

By

Published : Aug 29, 2020, 7:24 PM IST

Bachwara MLA dies
बछवारा विधायक का निधन

पटना: राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री और बछवारा के विधायक रामदेव राय के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि रामदेव राय एक कुशल राजनेता और प्रसिद्ध समाजसेवी थे. रामदेव राय मृदुभाषी और सरल स्वभाव के व्यक्ति थे. उनका बिहार की राजनीति में अहम योगदान रहा है जिसे भुलाया नहीं जा सकता है. उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत रुप से बेहद दुख पहुंचा है उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.

सीएम नीतीश कुमार

बछवारा विधायक का निधन
राज्यपाल फागू चौहान ने बछवाड़ा के विधायक रामदेव राय के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा स्वर्गीय रामदेव बाबू एक विद्वान और लोकप्रिय नेता थे. उनके निधन से राजनीतिक जगत को जो क्षति हुई है उसे पूरा नहीं किया जा सकता है. राज्यपाल ने दिवंगत नेता की आत्मा को चिर शांति और उनके परिजनों और प्रशंसकों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है. वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वे उनके परिजनों के साथ हैं.

राज्यपाल फागू चौहान.

निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की
सभी दल के नेताओं ने रामदेव राय के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है. बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार मंत्री महेश्वर हजारी ने भी शोक जताया है. बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रामदेव राय का निधन कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका भी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वर्गीय रामदेव राय के अंतिम संस्कार के लिए प्रोटोकॉल के अनुसार जिला प्रशासन पटना और बेगूसराय को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details