बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्व मंत्री रमई राम की RJD में घर वापसी, बोले- अब तेजस्वी को CM बनाना है लक्ष्य

90 के दशक में लालू के काफी करीबी माने जाने वाले पूर्व मंत्री रमई राम पार्टी छोड़ जदयू में शामिल हो गए थे. रविवार को रमई राम ने घर वापसी करते हुए आरजेडी की सदस्यता ग्रहण की है.

By

Published : Sep 22, 2019, 9:40 PM IST

close-friend-of-lalu-ramai-ram-again-joined-rjd

पटना: पूर्व मंत्री रमई राम की घर हुई वापसी हुई है. सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ रमई राम ने आरजेडी की सदस्यता ली. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई है. इस अवसर पर तेजस्वी यादव ने कहा है कि आरजेडी 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा था, जो आसानी से पूरा हो रहा है. पार्टी ने कम से कम अब 70 लाख से एक करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है.

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने को मजबूत करने में लगी हुई हैं. सभी पार्टियां सदस्यता अभियान भी चला रही हैं. आरजेडी ने भी पूरे बिहार में नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. इसी क्रम में आज पटना के हज भवन में आयोजित मिलन समारोह में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पूर्व मंत्री रमई राम की पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए, उनकी घर वापसी करायी.

सदस्यता ग्रहण करते रमई राम

आरजेडी के सक्रिय नेता थे रमई राम

  • 90 के दशक में रमई राम लालू के साथ काम कर चुके हैं.
  • वो लालू प्रसाद के काफी करीबी माने जाते थे. लेकिन पार्टी में कुछ अनबन होने के बाद वह जदयू में शामिल हो गए थे.
  • एक बार फिर रमई राम ने घर वापसी करते हुए आज राजद की सदस्यता ग्रहण की.
  • इस अवसर पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे तनवीर हसन के साथ आरजेडी के कई नेता मौजूद रहे.
  • इस अवसर पर रमई राम ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को 2020 के विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का वादा किया.
  • उन्होंने तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने का प्रण भी किया.
    तेजस्वी को भेंट की आंबेडकर का चित्र

रमई राम को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमारे पिता के साथ भी यह काम कर चुके हैं और इनका अनुभव पार्टी के लिए काफी कारगर साबित होगा. तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से आरक्षण पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आज देश में स्वतंत्रता रहते हुए भी हम स्वतंत्र नहीं हैं. अघोषित इमरजेंसी जैसा माहौल है. इस सरकार में संविधान को भी खतरा दिख रहा है. दलितों पर लगातार अत्याचार बढ़ते जा रहा हैं. आरक्षण को खत्म करने की साजिश हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details