बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गांधी जयंती पर बिहार रेजिमेंट सेन्टर के जवानों ने चलाया सफाई अभियान, कहा- गांधी के सपनों को करना होगा पूरा

गांधी जयंती के मौके पर स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाने के लिए अधिकारियों और जवानों ने मिलकर स्वच्छता अभियान चलाया. जहां कमांडिंग मेजर जनरल और बीआरसी कमांडेन्ट ने खुद हाथों में बेरछा और कुदाल लेकर सड़क की सफाई की.

By

Published : Oct 2, 2021, 2:28 PM IST

V
V

पटनाः दानापुर छावनी के आर्मी सब एरिया में स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाने के लिए गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर सेना के जवानों और अधिकारियों ने सफाई अभियान (Cleanliness Drive) चलाया. सेना के जवानों और अधिकारियों ने हाथ में बेरछा और कुदाल लेकर सड़क की सफाई की.

ये भी पढ़ेंःगांधी जयंती के मौके पर मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव, इस बार बिहार ने रखा 33 लाख का लक्ष्य

आर्मी सब एरिया में स्वच्छ भारत मिशन को कामयाब बनाने के लिए अधिकारियों और जवानों ने मिलकर स्वच्छता अभियान चलाया. जहां बिहार झारखण्ड के सब एरिया जनरल अफसर कमांडिंग मेजर जनरल राजपाल पुनिया और बीआरसी कमांडेन्ट आलोक खुराना समेत कई अधिकारी मौजूद थे. सभी ने मिलकर सैनिक चौक के पास से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की.

इस दौरान अधिकारियों ने भी बेरछा और कुदाल लेकर सफाई अभियान में जवानों का साथ दिया. मेजर जनरल राजपाल पुनिया अपने हाथों में बेरछा लेकर सफाई करते नजर आए. उसी दौरान बीआरसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर आलोक खुराना भी कुदाल लेकर सफाई अभियान में जुट गए हैं.

ये भी पढ़ेंःराज्यपाल और मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपिता को किया नमन, कहा- बापू के विचारों को नई पीढ़ी तक पहुंचाना है

सब एरिया बिहार झारखण्ड जनरल अफसर कमांडिंग मेजर जनरल राजपाल पुनिया ने कहा कि जब तक हम घर-घर में यह संदेश नहीं पहुंचा देंगे की सफाई सबसे जरूरी है, तब तक यह अभियान पूरा नहीं होगा. गांधीजी का सपना पूरा नहीं होगा. गांधी जी के सपनों को पूरा करने और स्वच्छ भारत बनाने के लिए घर-घर से लोगों को निकल कर सफाई करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details