बिहार

bihar

By

Published : Jul 18, 2020, 12:47 PM IST

ETV Bharat / state

पटनाः लोगों को जागरूक करने के लिए सिविल डिफेंस कर्मियों ने संभाला मोर्चा

पटना के तमाम चौक-चौराहों पर खड़े सिविल डिफेंस के कर्मी बिना मास्क लगाए लोगों को मास्क के प्रति जागरूक करते नजर आ रहे हैं. वहीं मौजूद पुलिसकर्मी और मजिस्ट्रेट मास्क नहीं लगा कर सड़कों पर नजर आने वाले लोगों से आर्थिक जुर्माना भी वसूल कर रहे हैं.

policepolice
police

पटनाःबिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने पूरे बिहार को 31 जुलाई तक लॉक डाउन कर दिया है. घर से बाहर निकलने वाले लोगों को मास्क पहनने को लेकर आदेश भी जारी किया गया है. बावजूद कुछ लोग ऐसे हैं जो बिना मास्क के घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं, अब वैसे लोगों पर नकेल कसने के लिए पटना के चौक-चौराहों पर सिविल डिफेंस के कर्मियों की तैनाती की गई है.

मास्क के प्रति लोगों को कर रहें जागरूक
राजधानी के तमाम चौक-चौराहों पर खड़े सिविल डिफेंस के कर्मी बिना मास्क लगाए लोगों को मास्क के प्रति जागरूक कर रहे हैं. वहीं मौजूद पुलिसकर्मी और मजिस्ट्रेट मास्क नहीं लगा कर सड़कों पर नजर आने वाले लोगों से आर्थिक जुर्माना भी वसूल करते नजर आ रहे है.

देखें पूरी रिपोर्ट

वसूला जा रहा जुर्माना
पटना के कारगिल चौक पर बिना मास्क के गुजरने वाले लोगों को आर्थिक दंड के रूप में 50 रुपये देने पड़ रहे हैं, तो कुछ ऐसे युवा है जिन्हें पुलिस बीच सड़क पर उठक बैठक करा कर, घर से बाहर बिना मास्क के निकलने की हिदायत देकर छोड़ दे रही है. हालांकि मास्क नहीं पहने लोग पुलिस कर्मियों और सिविल डिफेंस कर्मियों के समक्ष कई बहाने बनाते भी देखे गए और इसी कड़ी में पटना नगर निगम नूतन अंचल के एक कर्मचारी भी बिना मास्क के इधर-उधर घूमते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details