बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'पटना को डुबोने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई में जुटी सरकार'

मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि दो अधिकारियों के लापरवाह रवैये के कारण राजधानी पटना जलमग्न हुई थी. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट में भी अधिकारियों के खिलाफ सबूत मिले हैं.

By

Published : Feb 4, 2020, 3:10 PM IST

सुरेश शर्मा
सुरेश शर्मा

पटना: सितंबर 2019 में राजधानी में जलजमाव से पूरा पटना डूब चुका था. जांच की कमेटी भी अपनी रिपोर्ट पेश कर चुकी है. जिसमें दो अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया. साथ ही सरकार उन दो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है. इस मामले में नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि रिपोर्ट में सामने आया कि दो अधिकारियों ने पटना को डुबो दिया था.

मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि अधिकारियों के लापरवाह रवैये के कारण राजधानी पटना जलमग्न हुई थी. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट में भी अधिकारियों के खिलाफ सबूत मिले हैं. इसमें 2 आईएएस अधिकारी और इंजीनियर्स के खिलाफ सरकार कार्रवाई करने जा रही है. सुरेश शर्मा ने कहा कि जो लोग दोषी पाए गए हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पटना से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

दो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
बता दें कि मिली जानकारी के अनुसार बुडको के तत्कालीन एमडी अमरेंद्र कुमार सिंह और तत्कालीन नगर निगम आयुक्त अनुपम सुमन के नाम सामने आया है. सरकार इन दोनों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रही है. मालूम हो कि अनुपम सुमन आपदा के समय नौकरी से वीआरएस के लिए आवेदन दे दिया था.

आम से खास तक परेशान
बता दें कि सितंबर 2019 में भीषण बारिश के कारण पूरा पटना डूब चुका था. सड़कों पर पानी जमा होने के कारण लोगों का घरों से निकला दुश्वार हो गया था. आलम ये था कि उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से लेकर आम लोग भी इस परेशानी को झेल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details