बिहार

bihar

By

Published : Dec 28, 2022, 7:37 PM IST

ETV Bharat / state

अवैध संबंध में बिहटा थाने के चौकीदार की हुई थी हत्या, आरोपी हुआ गिरफ्तार

Patna Crime News पटना के बिहटा थाने के चौकीदार की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गयी थी. इस मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. अवैध संबंध में उसकी हत्या को अंजाम दिया गया था. हत्या का आरोपी पत्नी का आशिक निकला. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

बिहटा में चौकीदार की हत्या मामले का खुलासा
बिहटा में चौकीदार की हत्या मामले का खुलासा

बिहटा में चौकीदार की हत्या मामले का खुलासा

पटना:राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना के चौकीदार राकेश कुमार पासवान कि बीते दिनों ईट पत्थर से कुचल कर निर्मम तरीके से हत्या कर (Chowkidar Murder In Bihta Patna) दी गई थी. इसके बाद उसके शव को घर से कुछ ही दूरी पर बोरिंग ऑफिस के परिसर में झाड़ियों में फेंक दिया था. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार व्यक्ति ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया.

यह भी पढ़ें:पत्नी की बेवफाई से आहत था पति, उठाया खौफनाक कदम

चौकीदार की पत्नी का आशिक निकला हत्यारा:मामले का खुलासा करते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो (Patna SSP Manavjit Singh Dhillon) ने बताया कि चौकीदार की हत्या पत्नी बबीता देवी (बदला हुआ नाम) के अवैध संबंध के कारण हुई थी. मामले में मृतक की पत्नी ने ही अज्ञात लोगों के खिलाफ बिहटा थाना में हत्या का मामला दर्ज कराया था. जांच के क्रम में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मुन्नू पासवान के रूप में हुई, जो बिहटा थानाक्षेत्र के राघोपुर का रहने वाला है. गिरफ्तार आरोपी मुन्नू का चौकीदार की पत्नी से पिछले 10 सालों से अवैध संंबंध था.

चौकीदार और उसकी पत्नी के बीच विवाद:एसएसपी ने बताया गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि मृतक चौकीदार की पत्नी बबीता देवी से पिछले 10 सालों से गिरफ्तार मुन्नू पासवान से अवैध संबंध था. जिसको लेकर चौकीदार राकेश कुमार पासवान अपनी पत्नी को काफी समझाया लेकिन पिछले चार दिनों से इस मामले को लेकर दोनों के बीच काफी विवाद हुआ. इसी को लेकर साजिश के तहत मुन्नू पासवान ने राकेश कुमार पासवान की ईट पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी और फरार हो गया था.

जांच के दायरे में चौकीदार की पत्नी भी: गिरफ्तार व्यक्ति के पास से एक मोबाइल फोन और हत्या में उपयोग में आए कपड़ा बरामद किया गया है. मृतक चौकीदार की पत्नी रूबी देवी का भी जांच किया जा रहा है, ताकि यह स्पष्ट हो पाए कि वह इस हत्या के मामले में शामिल थी या नहीं. फिलहाल गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट के समक्ष पेश कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

"बिहटा थाने के चौकीदार राकेश कुमार पासवान की हत्या हुई थी. मामले की जांच के क्रम में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार व्यक्ति ने मामले का खुलासा करते हुआ बताया कि उसका चौकीदार की पत्नी से अवैध संबंध था. यह बात चौकीदार को भी पता था. जिसको लेकर चौकीदार और पत्नी के बीच विवाद चल रहा था"- मानवजीत सिंह ढिल्लो, एसएसपी, पटना

बोरिंग ऑफिस में बरामद हुआ था शव: बीते 26 दिसंबर की सुबह बिहटा पुलिस के द्वारा बिहटा थाना के चौकीदार राकेश कुमार पासवान का शव बिहटा थाना क्षेत्र के बोरिंग ऑफिस के बंद कर कार्यालय के झाड़ियों से बरामद किया था. इस मामले को लेकर पटना पश्चिम सिटी एसपी राजेश कुमार खुद घटनास्थल पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल में जुटे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details