बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चिराग पासवान ने बजट 2022 का किया स्वागत, कहा- 'हर वर्ग का रखा गया ख्याल'

केंद्र सरकार ने मजबूत, सशक्त और संतुलित बजट कोरोना काल के दौरान पेश किया है. इसमें कमजोर वर्ग, युवा और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का पूरा ख्याल रखा गया है. लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan On Budget 2022 ) ने आम बजट को लेकर ये बातें कहीं और बजट का स्वागत किया है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Feb 1, 2022, 4:09 PM IST

Chirag Paswan On Budget 2022
Chirag Paswan On Budget 2022

पटना/नई दिल्ली:मंगलवार कोकेंद्र सरकार का आम बजट(Union Budget 2022) पेश हो गया. इस बजट को लेकर सभी की प्रतिक्रियाएं भी सामने आने लगी है. जमुई सासंद और लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ( Chirag Paswan Welcomes Union Budget 2022 ) ने बजट का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार ने एक मजबूत, सशक्त और संतुलित बजट कोरोना काल के दौरान पेश किया है.

पढ़ें- Budget: शाहनवाज हुसैन ने किया बजट का स्वागत, कहा-'बिहार में टेक्सटाइल इंडस्ट्री को इससे होगा बहुत फायदा'

चिराग पासवान ने कहा कि, पिछले तीन सालों से कोरोना ने भारत को अपनी चपेट में ले रखा है. इसमें हर देश को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है. इसके बावजूद संतुलित बजट सरकार ने पेश किया है, इसका हमलोग स्वागत करते हैं. बजट में समाज के कमजोर वर्ग का तो ध्यान रखा ही गया है. साथ ही देश की सुरक्षा का ध्यान रखा गया है, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का भी इस बजट में ध्यान रखा गया है.

पढ़ें- Budget 2022 : लोक सभा में सीतारमण का एलान- इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं

चिराग ने कहा कि, सरकार ने अपने बजट में युवाओं का भी ख्याल रखा है. आने वाले समय में आत्मनिर्भर भारत की दिशा में जो कदम हम उठाना चाहते हैं, उस दिशा में यह बजट कारगर साबित होगा. डिजिटल करेंसी को रेकग्निजे करना भी ये बहुत बढ़िया पहल है. हालांकि चिराग पासवान ने ये भी कहा कि, बजट में और भी बहुत कुछ बेहतर किया जा सकता था, जिसकी उम्मीद की जा रही थी.

चिराग पासवान ने कहा कि टैक्स रिलैक्सेशन जनता को देना चाहिए था. बजट में ऐसा हो सकता था. लोगों को भी काफी उम्मीद थी कि टैक्स में रिलैक्सेशन दिया जाएगा. लेकिन ध्यान देना होगा कि, 3 साल से देश जिन परिस्थियों से गुजर रहा है उसमें यह बजट काबिल-ए तारीफ है. कुल मिलाकर मोदी के हनुमान ने इस बजट की जमकर प्रशंसा की है. और इसे देश के लिए बेहतरीन बजट बताया है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details