बिहार

bihar

15 अगस्त के बाद UP में चिराग का तूफानी दौरा, एक तीर से साध रहे कई निशाने

By

Published : Aug 5, 2021, 10:45 AM IST

बिहार में इन दिनों आशीर्वाद यात्रा कर रहे चिराग पासवान 15 अगस्त के बाद यूपी का रुख कर रहे हैं. खबर है कि लोजपा बड़ी तैयारी के साथ चुनाव में उतरेगी. उत्तर प्रदेश का रुख करके चिराग एक तीर से कई निशाना लगा रहे हैं.

chirag-paswan
chirag-paswan

पटनाःलोजपा (LJP) में दो फाड़ होने के बाद से अलग-थलग पड़े चिराग पासवान (Chirag Paswan) अपने कुनबे को मजबूत करने में लगे हैं. बिहार में कई चरणों में आशीर्वाद यात्रा (Ashirwad Yatra) निकालकर उन्होंने कई जिलों का दौरा किया. वहीं, इसके बाद अब उनकी नजर यूपी चुनाव (UP Election) पर भी है. 15 अगस्त के बाद वे यूपी का भी दौरा करेंगे.

इसे भी पढ़ें- राज्यपाल से मिले चिराग पासवान, कहा- अपराध पर नियंत्रण खो चुकी है नीतीश सरकार

चिराग पासवान के आशीर्वाद यात्रा के तीन चरण बिहार में पूरे हो चुके हैं. अभी वे चौथे चरण के तहत गया, नालंदा और नवादा जिले का भ्रमण कर चुके हैं. वहीं, 15 अगस्त के बाद चिराग यूपी चुनाव की तैयारियों में उतर जाएंगे. इस क्रम में वे उत्तर प्रदेश के कई जिलों का भ्रमण करेंगे.

लोजपा के विशेष सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इससे पहले यूपी में अपने संगठन को मजबूत करने पर चिराग की नजर है.

इसे भी पढ़ें- चिराग को जान का खतरा! LJP नेताओं ने की सुरक्षा बढ़ाने की मांग, DGP से समय नहीं मिलने पर जताई आपत्ति

सूत्रों की मानें तो चिराग पासवान उत्तर प्रदेश के बलिया, गाजियाबाद, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बरेली, सहारनपुर, लखनऊ, गोरखपुर, आजमगढ़, भदोही और मिर्जापुर जिले में चुनावी दौरा करेंगे. आपको बता दें कि चिराग पासवान के यूपी का रुख करने के बाद ही उनके चाचा पशुपति पारस भी 15 अगस्त के बाद बिहार के विभिन्न जिलों का भ्रमण करेंगे.

दरअसल, लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के करीबी माने जाने वाले सौरभ पांडे के पिता मणि शंकर पांडे लोजपा के उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष हैं. लोजपा ने इस बार निर्णय लिया है कि उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा सीटों पर वह अपने उम्मीदवार उतारेगी.

हालांकि, अब तक लोजपा की तरफ से इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की गई है. दरअसल, लोजपा पर जारी दावेदारी की लड़ाई को चिराग और लंबा नहीं खींचना चाहते हैं. वे चाहते हैं यूपी चुनाव लड़ने की सुगबुगाहट से पहले चुनाव आयोग इस मामले का निपटारा कर दे. जिससे स्पष्ट हो जाए कि पार्टी का असली हकदार कौन है?

इसे भी पढ़ें- दिवंगत मेयर शिवराज पासवान के परिजनों से मिले एमपी प्रिंस राज, अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की

ABOUT THE AUTHOR

...view details