बिहार

bihar

पटना: चिराग पासवान बिहार की राजनीति से हुए दूर, हार के बाद दिल्ली हुए रवाना

By

Published : Nov 12, 2020, 1:00 PM IST

Updated : Nov 12, 2020, 1:31 PM IST

लोजपा बिहार विधानसभा चुनाव में 134 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही थी. जिसमें लोजपा परिवार के 2 सदस्यों की जमानत जब्त हो गई है.

PATNA
पटना

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के खराब परिणाम के बाद लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान दिल्ली के लिए रवाना हो गए. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया था. लोजपा को भरोसा था कि बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छे परिणाम आएंगे लेकिन उनके सोच से विपरीत परिणाम देख कर वह परिवार संग बिहार की राजनीति छोड़कर केंद्र की ओर चले गए. बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार यह दावा करते आई थी कि बिहार में लोजपा और भाजपा की सरकार बनेगी. लेकिन उनके दावे खोखले साबित हुए हैं लोजपा अपना दो सीटिंग सीट भी बचाने में असफल रही है.

चुनाव में हार को लेकर समीक्षा बैठक
बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा इकलौती ऐसी पार्टी है जो अकेले खुद के दम पर 134 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के बाद महज 1 सीट पर ही जीत हासिल कर पायी है. लोजपा प्रमुख चिराग पासवान का मानना है कि बिहार विधानसभा चुनाव में हम हारे नहीं हैं. हमने 2025 को लेकर खुद को तैयार किया है. लोजपा से मिल रही जानकारी के अनुसार छठ पर्व के बाद लोजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव में हार को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई है. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान का मानना है कि लोजपा का वोट प्रतिशत पहले की तुलना में बढ़कर 6 प्रतिशत बढ़ गया है जो कि बाकी दलों से काफी अच्छा परफॉर्मेंस है. लोजपा का मानना है कि पार्टी की जो सोच थी वह कहीं ना कहीं कामयाब हुई है. हमने जदयू के खिलाफ अपना उम्मीदवार उतारकर जदयू को नुकसान पहुंचाने का काम पूरा किया है.

2 प्रत्याशियों की हुई जमानत जब्त
बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे के बाद लोजपा प्रमुख चिराग पासवान बिहार से भाग खड़े हुए हैं. वह लगातार दावे कर रहे थे कि वह बिहार की राजनीति में सक्रिय रहेंगे लेकिन चुनाव के परिणाम के महज दो दिन बाद ही दिल्ली जाना कई सवाल खड़े कर रहे हैं. लोजपा बिहार विधानसभा चुनाव में 134 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही थी. जिसमें लोजपा के परिवार के 2 सदस्य की भी जमानत जब्त हो गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रामविलास पासवान के दामाद और भतीजे बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा के टिकट से चुनाव लड़े थे उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा.

Last Updated : Nov 12, 2020, 1:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details