बिहार

bihar

CM नीतीश ने निर्माणाधीन बापू टावर, मंत्री आवास की कार्य प्रगति का लिया जायजा

By

Published : Dec 6, 2021, 8:02 AM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में निर्माणाधीन बापू टावर, मंत्री आवास समेत कई प्रोजेक्ट का ( Nitish Inspected Many Construction Projects ) निरीक्षण कर कार्य प्रगति का जायजा लिया. जिसके बाद उन्होंने अदालतगंज तालाब का निरीक्षण कर वहां लेजर शो का आनंद लिया. पढ़़ें पूरी खबर...

नीतीश ने बापू टावर का किया निरीक्षण
नीतीश ने बापू टावर का किया निरीक्षण

पटना :मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar Inspection) ने आज गर्दनीबाग में निर्माणाधीन मंत्री आवास का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री आवास अच्छा बना है. पूरे परिसर में हरियाली का दृश्य रहे इसको लेकर चहारदीवारी के आसपास पौधे भी लगाये जायें. इस आवास में रहने की सारी सुविधायें हैं. साथ ही परिसर में ही सिक्युरिटी गार्ड एवं स्टाफ के भी रहने की व्यवस्था की गयी है. उन्होंने कहा कि इसको जल्द से जल्द हैंडओवर करायें.

ये भी पढ़ें :'जनता दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम आज, इन विभागों की CM नीतीश सुनेंगे शिकायतें

बापू टावर का निरीक्षण :इसके पश्चात् मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गर्दनीबाग में निर्माणाधीन बापू टावर का निरीक्षण किया. इस दौरान मुख्यमंत्री को निर्माण कार्य से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गयी. अधिकारियों ने बताया कि मई 2022 तक इसे पूर्ण कर लिया जायेगा. मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान कहा कि बापू टावर का निर्माण जल्द से जल्द पूरा करायें. इसके निर्माण जल्द पूर्ण होने से बापू के बारे में हमलोग एक-एक चीजों को नई पीढ़ी को बता सकेंगे. इस परिसर में ग्रीन एरिया भी विकसित करें. उन्होंने कहा कि जब बापू टावर बनकर तैयार हो जायेगा तो बहुत अच्छा दिखेगा और लोग यहां आकर बापू के बारे में कई अन्य जानकारियां प्राप्त कर सकेंगे.

विधायक फ्लैट का तेजी से हो निर्माण : बापू टावर के निरीक्षण के पश्चात् मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन एमएलए फ्लैट का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुये कहा कि 1 से 243 विधानसभा क्षेत्रों की संख्या के अनुसार सभी विधायकों को आवास आवंटित किया जायेगा. इसमें सभी प्रकार की सुविधायें उपलब्ध रहेगी. एमएलए फ्लैट का निर्माण तेजी से पूर्ण करायें.

ये भी पढ़ें :मंदिरी नाले के सड़क निर्माण कार्य का उद्घाटन कर अचानक साइट पर दिखे सीएम नीतीश, अफसरों को दिए निर्देश



अदालतगंज तालाबा का निरीक्षण : एमएलए फ्लैट के निरीक्षण के पश्चात् मुख्यमंत्री सौंदर्यीकृत अदालतगंज तालाब पहुंचे और वहां किये गये पुनर्विकास कार्यों की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने कहा कि कल ही इसका उद्घाटन हुआ है. मुझे बहुत अच्छा लगा इसलिये मैं आज यहां आया हूं. मुख्यमंत्री ने अदालतगंज तालाब परिसर में लेजर शो का आनंद लिया. मुख्यमंत्री ने नगर विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि इस तालाब में स्वच्छ जल की व्यवस्था रखें तथा इसकी मात्रा और बढ़ायें। जो पानी गंदा हो जाता है, उसे बाहर निकालने का इंतजाम करें. परिसर में लोगों के टहलने का इंतजाम करें.

बता दें कि निरीक्षण के दौरान शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह समेत जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details