बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JP Death Anniversary: पुण्यतिथि पर सीएम और राज्यपाल ने दी जेपी को श्रद्धांजलि, प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

बिहार के जननायक जयप्रकाश नारायण आज 44वीं पुण्यतिथि के मौके पर याद किए गए. सीएम नीतीश और राज्यपाल (Chief Minister And Governor Paid Tribute To JP) समेत कई मंत्रियों और अधिकारियों ने जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 8, 2023, 1:18 PM IST

Updated : Oct 8, 2023, 1:26 PM IST

जेपी की पुण्यतिथि
जेपी की पुण्यतिथि

पटनाः बिहार में आज जननायक जयप्रकाश नारायणकी पुण्यतिथि मनाई जा रही है, जहां पटना के गांधी मैदान के पास राजकीय समारोह का आयोजन हुआ. वहीं राजभवन में भी कार्यक्रम कर जेपी को श्रद्धांजलि दी गई. बिहार के राज्यपाल आर्लेकर और सीएम नीतीश ने जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

ये भी पढ़ेंः'जब तक जीवित रहेंगे JP को भूल नहीं सकते.. उनकी इच्छा के अनुसार हो रहा है बिहार का विकास'

सीएम नीतीश कुमार ने जेपी को किया नमनः गांधी मैदान के नजदीक स्थित जयप्रकाश नारायण की मूर्ति के पास राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, मंत्री आलोक मेहता और कई नेता पहुंचे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. इस मौके पर कला संस्कृति विभाग के कलाकारों की ओर से गीत भी प्रस्तुत किया गया.

प्रतिमा पर माल्यार्पण करते सीएम नीतीश

राज्यपाल ने राजभवन दरबार में श्रद्धांजलिः दी ऐसे तो राजकीय समारोह में राज्यपाल भी पहुंचते थे, लेकिन आज राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सुप्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी तथा ‘सम्पूर्ण क्रांति’ के अग्रदूत लोकनायक जयप्रकाश नारायण की पुण्य तिथि के अवसर पर राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित कार्यक्रम में उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मीडिया से बातचीत किए बिना ही निकल गए.

पुण्यतिथि पर याद किए गए जेपी

कई मंत्रियों और अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलिःइस अवसर पर राज्यपाल सचिवालय के पदाधिकारियों और कर्मियों ने भी लोकनायक जयप्रकाश नारायण की तस्वीर पर मार्ल्यापण किया तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उधर वित्त, एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, विधान पार्षद संजय कुमार सिंह, राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक कुमार मेहता, पूर्व मंत्री श्याम रजक, विधान पार्षद रविन्द्र कुमार सिंह, के अलावा कई राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी जेपी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया और श्रद्धां सुमन अर्पित किया.

Last Updated : Oct 8, 2023, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details