बिहार

bihar

By

Published : Feb 10, 2021, 1:48 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: मनेर नगर पंचायत में निर्वाचन के 6 महीने बाद मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद ने संभाला पदभार

पटना के मनेर नगर पंचायत में निर्वाचन के छह माह बाद मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद ने कुर्सी संभाला ली है. दरअसल करीब छह माह पहले 10 सितंबर को दोनों के निर्वाचन होने के दिन ही पटना हाईकोर्ट से स्टे ऑर्डर आ गया था. तभी से दोनों पदभार ग्रहण नहीं कर सके थे.

maner nagar panchayat
maner nagar panchayat

पटना: पटना हाईकोर्ट से फैसला आने के बाद मंगलवार को मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद ने अपना पदभार ग्रहणकर लिया है. पूरे लाव लश्कर के साथ पटना जिले के मनेर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद मंजू देवी और उप मुख्य पार्षद मनोज कुमार उर्फ मनोज गोप ने पदभार ग्रहण किया. इस अवसर पर पूर्व विधायक प्रो. श्रीकान्त निराला, पार्षद अमोल बजाज, संजय साव, संजय सिंह, रामाधार सिंह, राजू सिंह, कृष्णा साव, उपेन्द्र कुमार, बबिता देवी, करुणा देवी, मीरा देवी मुन्ना कुमार पंडित, राजा खान समेत कई पार्षद मौजूद रहे.

6 महीने बाद पदभार ग्रहण
करीब छह माह पूर्व 10 सितंबर को दोनों के निर्वाचन होने के दिन ही पटना हाईकोर्ट से स्टे ऑर्डर आ गया था. तभी से दोनों पदधारक निर्वाचित होने के बाद भी पदभार ग्रहण नहीं कर सके थे. पिछले साल 7 अगस्त को पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर मुख्य पार्षद मीरा देवी और उप मुख्य पार्षद फरीद हुसैन खान उर्फ गुड्डू खान को पद से हटा दिया था. पद से हटाए जाने के बाद दोनों ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दाखिल किया था.

मुख्य पार्षद और उप मुख्य पार्षद ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है

यह भी पढ़ें- बिहार में ऐसे सुधरेगी शिक्षा व्यवस्था? रिटायर्ड शिक्षकों की सेवा लेगी नीतीश सरकार

पटना हाईकोर्ट से स्टे ऑर्डर
दोनों के पदच्युत होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर पिछले साल 10 सितम्बर को ही अनुमण्डल कार्यालय में हुए चुनाव में मंजू देवी मुख्य पार्षद एवं मनोज कुमार उप मुख्य पार्षदनिर्वाचित हुए थे. निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडलाधिकारी ने निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपने के साथ ही दोनों को पद एवं गोपनीयता की शपथ भी दिला दी थी. लेकिन इसी दिन पटना हाईकोर्ट से स्टे ऑर्डर आ गया. कोर्ट में छह महीने तक चली लड़ाई के बाद इसी 5 फरवरी को कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया.

'जनता के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश'
वहीं पदभार ग्रहण करने के साथ ही मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद ने कहा कि नगर की सफाई व्यवस्था बेहतर करना और गरीबों को पक्का मकान बनवाना हमलोगों की पहली प्राथमिकता होगी. नगरवासियों को सरकार की ओर से दी जा रही सुविधायें सुचारू रूप से प्राप्त हो इसके लिए नगर प्रशासन को दुरुस्त किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details