बिहार

bihar

छठ व्रतियों के लिए राजधानी के पार्कों में विशेष प्रबंध, बनाए गए 3 घाट

By

Published : Nov 1, 2019, 5:38 PM IST

पटना के गंगा घाट पर छठ पर्व के दौरान लाखों की भीड़ उमड़ती है. भगवान सूर्य की अराधना करने के लिए भी छठव्रतियां तैयार हैं. इसी को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है.

छठ घाट

पटना: लोक आस्था का महापर्व छठ का आज दूसरा दिन है. आज खरना है, इसके बाद शनिवार को सभी छठव्रतियां अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगी. इसको लेकर राजधानी के स्थानीय पार्कों में गढ्ढा कर आर्टिफिशियल घाट बनाया जा रहा है. नगर निगम से लेकर स्थानीय लोगों ने मिलकर तैयारियां शुरू भी कर दी है. जिले के एजी कॉलोनी के पार्क में व्रतियों की सुविधाओं के लिए सभी तैयारियां की जा रही है. इस पार्क में गंगा, यमुना और सरस्वती के नाम से तीन घाट बनाए बनाए जा रहे हैं.

छठ घाट की तैयारी

'मुलभूत सुविधाए होगी उपलब्ध'
इस संबंध में स्थानीय निवासी ने बताया कि घाटों पर गहराई ज्यादा होने के कारण पार्कों में आर्टिफिशियल घाट बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसमें नगर निगम के साथ-साथ आम लोग भी बढ़ चढ़ कर मदद कर रहे हैं. स्थानीय बताते हैं कि यहां छठ व्रतियों के लिए चेंजिंग रुम भी बनाया जा रहा है. साथ ही सभी मुलभूत सुविधाए मुहैया कराई जाएगी.

पेश है रिपोर्ट

घाटों पर उमड़ती है लाखों की भीड़
बता दें कि पटना के गंगा घाट पर छठ पर्व के दौरान लाखों की भीड़ उमड़ती है. वहीं, छठ व्रति भगवान सूर्य की अराधना करने के लिए भी तैयार हैं. इसी को लेकर लगभग सभी तैयारियां कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details