बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को अश्विनी चौबे ने बताया छोटी-मोटी बात

अश्विनी चौबे ने मॉब लिंचिंग पर दिए गए आजम खान के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी. इस दौरान आजम खान पर आपत्तिजनक बयान देते हुए उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग उन्हीं लोगों की कुख्यात पैदाइश है.

By

Published : Jul 20, 2019, 1:11 PM IST

केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे

पटना: बिहार में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर जहां विपक्ष सरकार पर हमलावर है. वहीं, सत्तापक्ष बैकफुट पर है. बिहार विधानसभा में इस मुद्दे पर शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने मॉब लिंचिंग की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए हर घटना को लिंचिंग से जोड़ने को गलत बताया है.

केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे

पहले की निंदा फिर मॉब लिंचिंग से इनकार
दिल्ली से पटना पहुंचे मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि इस प्रकार की इक्के-दुक्के घटनाओं को मॉब लिंचिंग की घटना से जोड़ने को गलत बताया. छपरा में हुए मॉब लिंचिंग की घटना पर जवाब देते हुए चौबे ने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं. इसकी हम निंदा करते हैं. लेकिन इक्के-दुक्के इस तरह की घटना को हर चीजों से जोड़ना उचित नहीं है.

मॉब लिंचिंग पर अश्विनी चौबे का बयान

आजम खान पर दी तीखी प्रतिक्रिया
अश्विनी चौबे ने मॉब लिंचिंग पर दिए गए आजम खान के बयान पर भी प्रतिक्रिया दी. इस दौरान आजम खान पर आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा कि मॉब लिंचिंग उन्हीं लोगों की कुख्यात पैदाइश है. हालांकि बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच आरएसएस को लेकर बढ़ी दूरियां और गिरिराज सिंह के बयान पर चुप्पी साध ली. गौरतलब है कि छपरा में शुक्रवार को ही भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. वहीं, वैशाली में भी भीड़ ने 2 लोगों को पीट-पीटकर मार डाला. विपक्ष ने इस पर विधानसभा में भी हंगामा करते हुए जवाब भी मांगा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details