बिहार

bihar

By

Published : May 12, 2021, 2:23 PM IST

ETV Bharat / state

राजधानी पटना में बदला मौसम का मिजाज, तेज हवाओं के साथ हुई झमाझम बारिश

सुबह में ही बिहार में मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर जारी अलर्ट जारी किया गया था. उसके बाद से पटना के मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखा. राजधानी में आज तेज हवा के साथ ही बारिश हुई.

patna
राजधानी पटना में बदला मौसम का मिजाज

पटनाःबिहार में पिछले कई दिनों से मौसममें काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश भी हो रही है. आज राजधानी पटना में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखा.

तेज धूल भरी आंधी के साथ कई इलाकों में झमाझक बारिश हुई. इससे राजधानी वासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. बता दें कि मौसम विभाग ने सुबह में ही राज्य में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था.

इसे भी पढ़ेंःसावधान! बिहार के इन जिलों के लिए अलर्ट जारी, वज्रपात-ओलावृष्टि के साथ भारी बारिश की संभावना

बदला मौसम का मिजाज

तेज आंधी के साथ हुई बारिश
अलर्ट आने के बाद से ही राजधानी पटना में मौसम का मिजाज बदला हुआ दिखा. दिन में ही काले बादल छा गए. तेज आंधी भी चली और कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई.

मौसम विभाग ने बिहार के भोजपुर, पटना, जहानाबाद जिले के कुछ भागों में ओलावृष्टि की प्रबल संभावना व्यक्त की थी. साथ ही बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, नालंदा, सिवान, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, शेखपुरा, वैशाली, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा और पटना के लिए भी तात्कालिक अलर्ट जारी किया था.

मौसम विभाग ने कहा है कि आज इन जिलों में आने वाले अगले दो से 3 घंटों के दौरान मेघगर्जन, वज्रपात के साथ बारिश की संभावना है. बिहार के इन सभी जिलों में करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना भी जताई गई है.

देखें वीडियो

अगले 3 दिनों तक ऐसा ही रहेगा मौसम
आपको बता दें कि मौसम विभाग ने कल ही अपने पूर्वानुमान में बिहार के सभी जिलों के लिए अलर्ट जारी किया था. मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार बिहार में आने वाले अगले दो से 3 दिनों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में मौसम इसी प्रकार रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details