बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मानव श्रृंखला को लेकर पटना की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव, इन मार्गों पर प्रतिबंधित रहेगा परिचालन

ट्रैफिक एसपी ने यातायात प्लान पर बात करते हुए कहा कि यातायात सामान्य होने तक मोकामा टोल प्लाजा, गांधी सेतु, नादैल, कादरीगंज, दनियांवा, हरनौत और कोईलवर से पटना की ओर आने वाले बड़े वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

By

Published : Jan 18, 2020, 9:14 PM IST

राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव
राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव

पटना: बिहार सरकार की ओर से बाल विवाह, दहेज प्रथा, शराबबंदी उन्मूलन जैसी कुरीतियों के खिलाफ और जल जीवन हरियाली योजना के समर्थन में मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया है. रविवार 19 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला को लेकर राजधानी की ट्रैफिक में कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें कॉमर्शियल और निजी वाहनों को लेकर कई नियम बनाए गए हैं.

इसको लेकर ट्रैफिक एसपी ने कहा कि राजधानी में यातायात व्यवस्था में काफी अहम बदलाव किए गए हैं. मानव श्रृंखला रूट पर सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 2 बजकर 30 मिनट तक बड़े वाहनों के परिचालन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

अमरकेश, ट्रैफिक एसपी पटना

इन जगहों पर परिचालन रहेगा बाधित
ट्रैफिक एसपी अमरकेश ने यातायात प्लान पर बात करते हुए कहा कि यातायात सामान्य होने तक मोकामा टोल प्लाजा, गांधी सेतु, नादैल, कादरीगंज, दनियांवा, हरनौत और कोईलवर से पटना की ओर आने वाले बड़े वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

इसके अलावा पुनाईचक से इको पार्क, संजय गांधी जैविक उद्यान के गेट नंबर 2, अशोक राजपथ से दीदारगंज से दानापुर, बेली रोड से डाक बंगला चौराहा, पुनाईचक से सगुना मोड़, नेउरा और मनेर के रूटों पर मानव श्रृंखला के दौरान यातायात पूरी तरीके से प्रतिबंधित रहेगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बख्तियारपुर फोरलेन पर सामान्य रहेगा परिचालन
ट्रैफिक एसपी ने कहा कि पटना जिला अंतर्गत फोरलेन बख्तियारपुर से टोल प्लाजा तक वाहनों का परिचालन सामान्य रहेगा. अनिशाबाद गोलंबर से एंड तक के उतरी फ्लैग मैं वाहनों का परिचालन पर किसी प्रकार की कोई रोक नहीं लगाई गई है. जिन मार्गों पर मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. उन सभी मार्गों पर सुबह 9 बजकर 30 मिनट से लेकर दोपहर 1 बजे तक वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details