बिहार

bihar

पटना: चेंबर ऑफ कॉमर्स ने वित्त मंत्री को लिखा पत्र, कोरोना काल में व्यवसायियों को मिले राहत

By

Published : Jun 6, 2021, 4:12 PM IST

बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद को पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से कोरोना काल में बैंकों का ब्याज और किस्तों का भुगतान नहीं करने वाले व्यवसायियों को राहत देने की मांग की है.

 बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज
बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज

पटना:बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंडइंडस्ट्रीज(Bihar Chamber of Commerce and Industries) ने बिहार सरकार (Bihar government) के उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद को पत्र लिखा है.

पत्र के माध्यम से आग्रह किया है कि कोरोना काल (Covid-19) में बैंकों का ब्याज और किस्तों का भुगतान नहीं करने वाले व्यवसायियों को राहत दिया जाए. चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष पी. के. अग्रवाल ने कहा कि पिछले 1 साल से अधिक समय से व्यवस्थाएं पूरी तरीके से प्रभावित हैं.

"काफी संख्या में ऐसे व्यवसाई हैं जो आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. ऐसे में दुकानें बंद हो या खुलीं, व्यवसाय चलाने के लिए आवश्यक खर्च जैसे बिजली बिल, कर्मचारियों का भुगतान, टैक्सों अदायगी, दुकान का किराया जैसे आवश्यक खर्च हो रहे हैं. ऐसे में कई ऐसे छोटे और मध्यम व्यवसाई बैंकों से ऋण लेकर अपना व्यवसाय चला रहे हैं. लेकिन 1 साल से अधिक समय से सुचारू रूप से व्यवसाय नहीं चलने के कारण बैंकों का ब्याज और किस्तों का भुगतान नहीं कर पाए हैं":-पीके अग्रवाल, अध्यक्ष बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज

ये भी पढें:लॉकडाउन: स्वर्ण कारोबार को 150 करोड़ का नुकसान, व्यवसायी बोले- हमें भी मिले फ्रंटलाइन वर्कर का दर्जा

परेशानियों से जूझ रहे हैं व्यवसायी
चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष पी. के. अग्रवाल ने कहा कि भुगतान नहीं करने के कारण व्यवसायियों पर बैंकों द्वारा दबाव बनाया जा है. इसके परिणाम स्वरूप व्यवसायी मानसिक, आर्थिक और सामाजिक परेशानियों से जूझ रहे हैं.

ऐसे में हमने सरकार से पत्र लिखकर मांग की है कि वैसे व्यवसायियों को थोड़ी राहत प्रदान करे और बैंकों को फिलहाल कार्रवाई करने पर रोक लगाए. जैसे ही चीजें सुचारू होगी, व्यवसायी बैंकों के ऋण और ब्याज का भुगतान कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details