बिहार

bihar

ETV Bharat / state

MV Act के चक्रव्यूह में फंसे राम कृपाल के बेटे अभिमन्यु, लगा दोगुना जुर्माना

बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव के पुत्र अभिमन्यु यादव की गाड़ी का भी चालान काटा गया. अभिमन्यु अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से दानापुर जा रहे थे. उनकी गाड़ी में काला शीशा लगा होने के कारण उनपर जुर्माना लगाया गया.

By

Published : Sep 8, 2019, 6:00 PM IST

challan-on-vehicle-of-son-of-mp-ramkripal-yadav

पटना:प्रमंडलीय आयुक्त ने राजधानी पटना के विभिन्न चौक चौराहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस चेकिंग अभियान में बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव के बेटे अभिमन्यु यादव के वाहन का भी चालान काटा गया. नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अभिमन्यु यादव पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया, जिसे वो मौके पर ही अदा कर चले गए.

'कोई बात नहीं सुनी जाएगी, नियम है जरूरी'

जिला प्रशासन और जिला परिवहन विभाग के अधिकारियों के लगातार सड़कों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. पटना के अंतरराष्ट्रीय म्यूजियम के पास प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने वाहन चेकिंग करते हुए कई गाड़ियों के ऊपर फाइन किया. इसी क्रम में बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव के पुत्र अभिमन्यु यादव की गाड़ी का भी चालान काटा गया. अभिमन्यु अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से दानापुर जा रहे थे.

अभिमन्यु का कटा चालान

गाड़ी में लगा था काला शीशा
अभिमन्यु के ऊपर स्कॉर्पियो के काले शीशे की वजह से जुर्माना लगाया गया. उनपर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाता हुए काले शीशे हटाने का सख्त निर्देश दिया गया. प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 1 सितंबर से नए मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद पटना में लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसमें मोटरसाइकिल से लेकर बड़ी गाड़ियों की भी चेकिंग की जा रही है. सभी जूरूरी दस्तावेजों की जांच करते हुए जुर्माना लगाया जा रहा है. चेकिंग के तीसरे दिन कई गाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया है.

एक्टिव मोड में प्रमंडलीय आयुक्त
17 लाख 80 हजार जुर्माना वसूला गया...आयुक्त आनंद किशोर ने बताय कि चेकिंग अभियान का आज तीसरा दिन है. 6 तारीख को शुरू हुए अभियान के पहले दिन 9 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया. वहीं, 7 तारीख को 8 लाख 80 हजार रुपये की जुर्माना राशि वसूली गई.
कई वाहन हुए सीज

पटना कमिश्नर आनंद किशोर के साथ डीटीओ पटना, ट्रैफिक एसपी अमर केस समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे. वाहनों पर डबल हेलमेट, फोर व्हीलर गाड़ियों में सीट बेल्ट और फोर व्हीलर गाड़ियों के काले शीशे पर विशेष निगरानी की गई. चालान के लिए कई पुलिस अधिकारी स्वाइप मशीन भी लेकर खड़े थे. जो लोग कार्ड से पेमेंट करना चाह रहे थे, वो कार्ड से अपना चालान भर दे रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details