बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री ने अजमेर शरीफ के लिए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री को चादर देकर किया रवाना

अजमेर शरीफ दरगाह में ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स के अवसर पर चादर पेश करने का सिलसिला शुरू हो गया है. सीएम नीतीश ने 810वें उर्स की चादरपोशी के लिए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान को रवाना (Chadarposhi on behalf of CM Nitish) किया है. दरगाह में क्या खास क्या आम हर कोई ख्वाजा गरीब नवाज से मांगने आते हैं.

By

Published : Feb 7, 2022, 10:59 PM IST

Chadarposhi on behalf of CM Nitish in Ajmer Sharif Dargah
Chadarposhi on behalf of CM Nitish in Ajmer Sharif Dargah

पटना: सोमवार को अजमेर शरीफ (Ajmer Sharif Dargah) रवाना होने से पहले बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमाल खान ने सीएम नीतीश से मुलाकात की. एक अणे स्थित संकल्प में सीएम नीतीश ने अजमेर शरीफ की चादर पोशी के लिए चादर सौंपी. जमा खान अजमेर शरीफ में हाजिर होकर 810वें उर्स के (810th Urs ki Chadarposhi) अवसर पर सीएम नीतीश की तरफ से चादर पोशी करेंगे.

ये भी पढ़ें-चिश्ती का 810वां उर्स:रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की चादर दरगाह में पेश

बता दें कि अजमेर शरीफ में महान सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 810 वें उर्स का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें देश-विदेश के श्रद्धालु भाग लेने के लिए अजमेर पहुंच रहे हैं. ख्वाजा गरीब नवाज ने दुनिया को आपसी भेदभाव भुलाकर सौहार्द पूर्ण जीवन जीने का संदेश दिया और समय सभी धर्म एवं संप्रदाय के लोग श्रद्धा भाव से शामिल होते हैं. दरगाह में ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स के अवसर पर चादर पेश करने का सिलसिला शुरू हो गया है. दरगाह में क्या खास क्या आम हर कोई ख्वाजा गरीब नवाज से मांगने आता है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर बार अजमेर शरीफ चादर पोशी के लिए चादर भेंट करते हैं. इस बार 810वें उर्स पर भी चादरपोशी के लिए अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान के जरिए पेश किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी ही श्रद्धा के साथ गरीब नवाज दरगाह के लिए चादर भेंट करते हुए बिहार में खुशहाली, अमन-चैन और भाईचारे और सद्भाव का माहौल कायम करने की दुआ मांगी. इस मौके पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, जल संसाधन सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी मौजूद रहे.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details