बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल लोगों को किया गया सम्मानित, सुशील मोदी ने बांटे सर्टिफिकेट

दीपक कुमार सिंह ने कहा कि सरकार जल, जीवन और हरियाली कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाना चाहती है. ये सभी पौधे वन क्षेत्र, सड़क किनारे और किसान के खेत में लगाए जाएंगे. साथ ही स्कूल परिसर, कॉलेज परिसर और सरकारी कार्यालय परिसर में भी पौधे लगाए जाएंगे.

By

Published : Sep 24, 2019, 1:29 PM IST

पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल लोगों को किया गया सम्मानित

पटना: राजधानी में पिछले महीने अगस्त में वृक्षारोपण को लेकर कार्यक्रम चलाया गया था. इसमें जगह-जगह सरकारी संस्था की ओर से पौधे भी लगाए गए. वहीं इस पौधारोपण में सक्रिय भूमिका निभाने वाले लोगों को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को सम्मानित किया.

पौधारोपण कार्यक्रम में शामिल लोगों को किया गया सम्मानित

पृथ्वी दिवस के मौके पर लगाये जाएंगे पौधे
दरअसल, राजधानी में सोमवार को पौधारोपण अभियान में आगे रहने वाले लोगों को सम्मानित किया गया. इस मौके पर सभी सक्रिय लोगों को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सर्टिफिकेट दिया. वन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया कि अगले साल 9 अगस्त को विश्व पृथ्वी दिवस के मौके पर बिहार सरकार के सभी कार्यालयों के कर्मचारी, कॉलेज और स्कूल के छात्र-छात्रा, आम नागरिक, किसान और स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से पौधरोपण किया जाएगा. इसकी तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि अभी कोई दिन तय नहीं किया गया है. लेकिन हम चाहते हैं कि ये कार्यक्रम विश्व पृथ्वी दिवस के दिन ही हो.

सुशील मोदी ने दिया सर्टिफिकेट

2 करोड़ 51 लाख पौधे लगाने का किया गया निश्चय
दीपक कुमार सिंह ने कहा कि सरकार जल, जीवन और हरियाली कार्यक्रम को ठीक ढंग से चलाना चाहती है. ये सभी पौधे वन क्षेत्र, सड़क किनारे और किसान के खेत मे लगाए जाएंगे. साथ ही स्कूल परिसर, कॉलेज परिसर और सरकारी कार्यालय परिसर में भी पौधे लगाए जाएंगे. यदि बिहार में 2 करोड़ 51 लाख पौधे लगा दिए जाएंगे तो निश्चित तौर बिहार के वन क्षेत्र में काफी बढ़ोतरी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details