बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारणों का पता लगाने के लिए बिहार आएगी केंद्रीय टीम

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में एक केंद्रीय टीम बिहार आएगी. जो बिहार में कोरोना के लगातार केस के कारणों का पताएगी.

By

Published : Jul 18, 2020, 4:25 AM IST

patna
patna

पटना:कोरोना संक्रमण के बढ़ते ट्रेंड के कारणों को जानने केंद्रीय टीम बिहार आएगी. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में आने वाली टीम पॉजिटिव मामलों की बढ़ती संख्या के कारणों तक पहुंचने का प्रयास करेगी. साथ ही सरकार के साथ समन्वय बनाकर आवश्यक सहयोग देगी और संक्रमण को रोकने के उपाय भी सुझायेगी.

टीम में विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ होंगे
बिहार दौरे पर आ रही टीम में विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ भी शामिल होंगे. इस संबंध में बिहार के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सूचना दी गई है. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को भी बिहार दौरे की पूरी जानकारी दी है.

रविवार को बिहार पहुंचेगी टीम
टीम में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के साथ ही नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ. एस के सिंह और एम्स दिल्ली के मेडिसिन के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल शामिल रहेंगे. स्वास्थ विभाग के आधिकारिक सूत्रों की मानें तो टीम रविवार की दोपहर तक बिहार आ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details