बिहार

bihar

सरकार का निर्देश- लॉकडाउन में बुक कराए हवाई टिकट का पूरा पैसा लौटाएं

By

Published : Apr 17, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Apr 17, 2020, 5:01 PM IST

पहले जब सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की थी तो निजी विमान सेवा कंपनियों ने 15 अप्रैल और उसके बाद की यात्रा के लिए टिकट की बुकिंग शुरू कर दी थी, जबकि उस समय यह तय नहीं था कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं.

fggfgfgfg
fgfgfgfg

पटना: कोरोना को रोकने को लेकर लगे पहले फर्स्ट लॉकडाउन के खत्म होने के बाद निजी एयरलाइन कंपनियों ने जमकर टिकट बेचा था. इसके लिए लोगों ने ऑनलाइन टिकट बुक किया था, लेकिन लॉकडाउन 2.0 के लगते ही विमानन मंत्रालय ने 3 मई तक की सभी उड़ानें रद्द कर दी. साथ ही सरकार ने कंपनियों से ग्राहकों को 3 महीने में टिकट का पैसा वापस करने का आदेश जारी किया है.

सरकार का जारी निर्देश

केंद्र सरकार ने इसके लिए एक पत्र जारी किया है और कहा है कि 3 मई तक देश में कोई भी घरेलू विमान का परिचालन नहीं होगा. 30 अप्रैल तक एयर टिकट की बुकिंग भी सस्पेंड कर दी गई थी, लेकिन उसके बावजूद टिकट की बिक्री हुई. तो ऐसे में सभी एयरलाइंस कंपनी ग्राहकों का पैसा 3 सप्ताह के अंदर लौटा दे.

पेश है एक रिपोर्ट

3 सप्ताह के अंदर पैसा लौटाने का आदेश
बता दें कि, लॉकडाउन के दौरान निजी विमानन कंपनियों ने जो ऑनलाइन टिकट बुक किया था. उसके बदले ग्राहकों को एक बाउचर दिया जा रहा था. जिसके अनुसार 1 साल के अंदर कभी भी वह ट्रेवल कर सकता है. जिसके बाद नागर विमानन मंत्रालय को इस तरह की शिकायतें मिलने लगी थीं. उसके बाद नागर विमानन मंत्रालय ने पत्र जारी कर निजी विमान कंपनियों को ग्राहकों का पैसा 3 सप्ताह के अंदर लौटाने का आदेश दिया.

Last Updated : Apr 17, 2020, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details