बिहार

bihar

Upendra Kushwaha: नीतीश से अलग होते ही कुशवाहा पर केंद्र मेहरबान! मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा

By

Published : Mar 9, 2023, 12:52 PM IST

Updated : Mar 9, 2023, 1:19 PM IST

मुकेश सहनी और चिराग पासवान के बाद अब उपेंद्र कुशवाहा को भी Y + कैटगरी की सुरक्षा दे दी गई है. बिहार के बदलते राजनीतिक स्थितियों में उपेंद्र कुशवाहा की बढ़ाई गई सुरक्षा पर कई तरह की चर्चा भी शुरू हो गई है.

y plus security to upendra kushwaha
y plus security to upendra kushwaha

पटना:केंद्र सरकार ने मुकेश सहनी और चिराग पासवानके बाद उपेंद्र कुशवाहा को भी Y प्लस सुरक्षा प्रदान कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से इस संबंध में अधिसूचना जारी किए जाने की सूचना है. उपेंद्र कुशवाहा ने पिछले महीने ही जदयू छोड़कर अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बना ली है. चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में शामिल होंगे. उपेंद्र कुशवाहा लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में भी बयान दे रहे हैं और यह भी कह रहे हैं कि 2024 के लिए विपक्ष की तरफ से नरेंद्र मोदी को कोई चुनौती देने वाला नहीं है.

पढ़ें-Mukesh Sahani : वीआईपी चीफ मुकेश सहनी को मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा, IB की रिपोर्ट पर MHA का फैसला

उपेंद्र कुशवाहा को Y+ सुरक्षा: पिछले दिनों वीआईपी के मुकेश सहनी को भी वाई प्लस सुरक्षा केंद्र सरकार ने प्रदान की थी. मुकेश सहनी के भी एनडीए में जाने की चर्चा हो रही है. मुकेश सहनी से पहले चिराग पासवान को भी वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी. चिराग पासवान पहले से बीजेपी के साथ दिख रहे हैं.

केंद्र सरकार का फैसला:Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा में सीआरपीएफ के 11 कमांडो 3 अलग-अलग शिफ्ट में मौजूद रहेंगे. यह सभी विशेष हथियारों से लैस होंगे. इनमें दो पीएसओ भी शामिल रहते हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने पिछले दिनों कहा था कि मुझे तो पहले से सुरक्षा मिली हुई है लेकिन मुकेश सहनी को वाइ प्लस सुरक्षा देने के बाद यह चर्चा हो रही थी कि उपेंद्र कुशवाहा की भी सुरक्षा बढ़ाई जाएगी और केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है.

बिहार की राजनीति में बढ़ी सरगर्मी: उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बनाने के बाद विरासत बचाओ नमन यात्रा की शुरुआत की है और पहले चरण की यात्रा 6 मार्च को समाप्त हुई है. अब दूसरे चरण की यात्रा 15 मार्च से शुरू होगी और उनकी यात्रा में अब वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा व्यवस्था दिखेगी. बिहार के बदलते राजनीतिक स्थितियों में उपेंद्र कुशवाहा की बढ़ाई गई सुरक्षा पर कई तरह की चर्चा भी शुरू है. ऐसे पहले चरण की यात्रा के बाद उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली चले गए हैं. उपेंद्र कुशवाहा के लोगों को केंद्र सरकार की ओर से y प्लस सुरक्षा बढ़ाए जाने की जानकारी नहीं है.

Last Updated : Mar 9, 2023, 1:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details