बिहार

bihar

ETV Bharat / state

23 साल का हुआ राष्ट्रीय जनता दल, पार्टी कार्यालय में खुशी का माहौल

राजद बिना लालू प्रसाद यादव के यह दूसरा स्थापना दिवस मना रहा है. लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और इस समय रांची जेल में कैद हैं.

By

Published : Jul 5, 2019, 2:10 PM IST

राजद पार्टी कार्यालय

पटनाः23 साल का सफर पूरा करते हुए राजद आज अपना स्थापना दिवस मना रहा है. प्रदेश के पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. यहां समारोह का आयोजन किया गया है. जिसका उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी करेंगी. समारोह में पार्टी के कई बड़े नेता भी शामिल होंगे. राजद के स्थापना दिवस समारोह पर पार्टी कार्यालय का संवाददाता अरविंद राठौर ने जायजा लिया.

कई बड़े नेताओं के पहुंचने की उम्मीद
राष्ट्रीय जनता दल आज 23 साल का हो गया है. इस के उपलक्ष में नेताओं के तरफ से पार्टी कार्यालय में स्थापना दिवस समारोह का कार्यक्रम रखा गया है. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव, मिसा भारती, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, पूर्व मंत्री जगदानंद सिंह, रघुवंश प्रसाद सिंह, अब्दुल बारी सिद्धकी, राष्ट्रीय महासचिव आलोक मेहता समेत पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे.

राजद के स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यालय में चहल पहल

सुबह से ही कार्यालय में चहल पहल
स्थापना दिवस को लेकर सुबह से ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय पहुंचना शुरू हो गए थे. समारोह की तैयारी भी जोरों से चल रही है. पटना जिला के जिलाअध्यक्ष ने राजद के 23 सालों के सफर और विचारधाराओं पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि राजद अपनी विचारधारा को लेकर आगे बढ़ रहा है.

लालू को याद करके भावुक हुए कार्यकर्ता
राजद बिना लालू प्रसाद यादव के यह दूसरा स्थापना दिवस मना रहा है. लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और इस समय रांची जेल में कैद हैं. लेकिन पार्टी कार्यकर्ता उन्हें याद करते हुए भावुक हो जाते हैं. लालू प्रसाद यादव के बेल पर आज सुनवाई होने वाली है. इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में उम्मीद है कि आज उनके नेता को जमानत मिल जाएगी.

पोस्टर में सिर्फ लालू और राबड़ी की फोटो
स्थापना दिवस समारोह के मुख्य मंच के पीछे बड़ा सा पोस्टर लगा हुआ है. इस पोस्टर में एक तरफ लालू प्रसाद यादव तो दूसरे छोर पर राबड़ी देवी को जगह मिली है. पार्टी इस पोस्टर के माध्यम से यह भी बताना चाह रही है कि पार्टी एकजुट है और पार्टी का सबसे महत्वपूर्ण नेता लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details