बिहार

bihar

धूमधाम से मनाया गया मगध महिला कॉलेज का 75वां स्थापना दिवस, वीसी बोले कॉलेज में जल्द तैयार होगा मल्टीमीडिया लैब

By

Published : Jul 27, 2021, 5:40 AM IST

पटना विश्वविद्यालय के मगध महिला कॉलेज का प्लेटिनम जुबली समारोह मनाया गया. इस दौरान छात्राओं को गोल्ड मेडल, स्पेशल स्कॉलरशिप और मेरिट स्कॉलरशिप दी गयी.

मगध महिला कॉलेज
मगध महिला कॉलेज

पटना: सोमवार को पटना विश्वविद्यालय (Patna University) से संबद्ध मगध महिला कॉलेज (Magadha Women College) का 75वां स्थापना दिवस को प्लेटिनम जुबली (Platinum Jubilee) के तौर पर मनाया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर गिरीश कुमार चौधरी, विशिष्ट अतिथि के तौर पर पटना विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफेसर अजय कुमार सिंह और पद्मश्री उषा किरण खान मौजूद रही.

यह भी पढ़ें- पटना विश्वविद्यालय में नया सत्र शुरू करने की कवायद, मार्क्स के आधार पर नामांकन की तैयारी

कॉलेज की स्थापना दिवस पर कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर डॉ शशि शर्मा ने कॉलेज की अब तक की स्वर्णिम यात्रा का जिक्र किया और छात्राओं को निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर रहने के लिए प्रेरित किया. इस कार्यक्रम में एकेडमिक ईयर 2020 में विश्वविद्यालय परीक्षा में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाली 10 छात्राओं को 5100 का स्पेशल स्कॉलरशिप दिया गया. इसके अलावा विभिन्न विषयों में अच्छा रैंक प्राप्त करने वाली 57 छात्राओं को 1100 रुपया का मेरिट स्कॉलरशिप दिया गया.

यह भी पढ़ें- पटना विश्वविद्यालय: 2 कमेटियों का हुआ गठन, खेलकूद और सांस्कृतिक गतिविधियों पर जोर

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर गिरीश कुमार चौधरी ने बताया कि कॉलेज के लिए मल्टीमीडिया लैब की जहां तक बात है तो इसका सारा प्रोसेस हो चुका है. बहुत जल्द मल्टीमीडिया लैब बन जाएगा. प्लेटिनम जुबली कार्यक्रम के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वह इस मौके पर कॉलेज के सभी पूर्ववर्ती छात्राओं को धन्यवाद देते हैं. 75 साल की यात्रा में शिक्षक, छात्राएं और जिनका भी सहयोग रहा है. सभी का वह अभिनंदन करते हैं. उन्होंने कहा कि वह इस मौके पर उम्मीद करते हैं कि जिस प्रकार से कॉलेज की पुरानी गरिमा रही है. उसी प्रकार से आगे भी गरिमा बनी रहे और कॉलेज नित नई ऊंचाइयों पर जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details