बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: PMCH के इमरजेंसी वॉर्ड को इलाज की जरूरत, टूट कर गिर रही सिलिंग

पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में सिलिंग टूटकर गिर रही है. वहीं, वार्ड में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. लाइट भी नहीं है जिससे मरीज और उसके परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jul 16, 2019, 3:10 PM IST

पीएमसीएच पटना

पटना:सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड को इन दिनों इलाज की जरूरत है. वार्ड में कई बुनियादी सुविधाओं का अभाव दिख रहा है. वार्ड की सिलिंग टूटकर नीचे गिर रही है. इससे मरीजों और उनके परिजनों की जान आफत में है. ये लोग वार्ड में डरे सहमे से रहते हैं कि कहीं कोई हादसा ना हो जाये. वहीं, वार्ड में गंदगी का भी अंबार लगा हुआ है.

PMCH के इमरजेंसी वार्ड के गिर रहे सिलिंग से दहशत

मरीज के परिजनों का कहना है कि सिलिंग के टूटने से जान का खतरा बना रहता है. लेकिन क्या करें मरीज का इलाज करवाना भी तो जरूरी है. इस वार्ड में बिजली भी नहीं आती है. हाथ के पंखे से काम चलाना पड़ता है. अस्पताल में काम कर रही नर्सों ने भी बताया कि दहशत में रहकर हम काम कर रहे हैं. कई बार तो छत टूटकर गिर भी चुका है. इसके बावजूद भी अस्पताल प्रशासन कोई मुकम्मल व्यवस्था नहीं कर रहा.

'जल्द किया जायेगा समस्या का निराकरण'
इस मामले में पीएमसीएच के अधीक्षक ने कहा की रखरखाव की जिम्मेदारी आईएसआईएल को दिया गया है. जल्द ही समस्या का निराकरण किया जाएगा. फाल्स सिलिंग लगे होने के कारण पता नहीं चल पा रहा है कि कहां डैमेज है. जल्द ही इस पर कार्य शुरू कर दिया जायेगा. लगातार निरीक्षण जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details