बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खराब पड़े हैं पटना की सड़कों पर लगे CCTV कैमरे, कैसे पकड़ में आएंगे अपराधी?

पटना में चल रहे निर्माण कार्य की वजह से अंडर ग्राउंड केबल कट गया है. इसी कारण पटना के अधिकतर चौक-चौराहों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहें हैं.

By

Published : Apr 20, 2019, 11:43 AM IST

पटना में कैमरे खराब

पटनाः राजधानी में विधि व्यवस्था संचालन और ट्रैफिक संचालन को दुरुस्त रखने के लिए 212 कैमरे लगाए गए थे. इन कैमरों के जरिए कई बार अपराधी भी पकड़ में आए हैं. लेकिन आज हालात यह है कि पटना के अधिकतर चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खराब पड़े हैं.

मिली जानकारी के अनुसार, पटना में चल रहे निर्माण कार्य की वजह से अंडर ग्राउंड केबल कट गया है. इसी कारण पटना के अधिकतर चौक-चौराहों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे काम नहीं कर रहें हैं. हालात यह है कुछ दिन पहले पटना के गांधी मैदान थाना के सामने से पटना पुलिस के जवान की बाइक चोरी हो जाती है और जब गांधी मैदान थाना के आसपास लगा सीसीटीवी कैमरा चेक किया जाता है तो वह भी खराब पड़ा हुआ मिलता है.

सीसीटीवी कैमरे में खराबी

अधिकारी नहीं ले रहे हैं सुध

वहीं, इनपुट सीसीटीवी कैमरा का मेंटेनेंस करने वाली कंपनी एबीआर भी मेंटेनेंस करती नहीं दिख रही है. अगर करती तो आज हालात ऐसे न होता. इस बाबत ईटीवी की टीम ने पुलिस पदाधिकारियों से जानकारी लेनी चाही तो वो अपना पल्ला झाड़ते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details