बिहार

bihar

लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत, CBI ने DLF रिश्वत मामले में दी क्लीन चिट

By

Published : May 22, 2021, 3:31 PM IST

Updated : May 22, 2021, 3:42 PM IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को सीबीआई से राहत मिली है. सीबीआई ने डीएलएफ रिश्वत मामले में लालू यादव को क्लीन चिट दे दी है.

पटना
पटना

पटना:आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रयाद यादव को बड़ी राहत मिली है. सीबीआई ने डीएलएफ रिश्वत मामले में लालू यादव को क्लीन चिट दे दी है. बता दें कि इन दिनों वो जमानत पर बाहर हैं, अप्रैल माह में उन्हें खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत दी गई थी.

ये भी पढ़ें-ट्विटर अकाउंट अनलॉक होते ही लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने कहा- 'लो मैं फिर से आ गई'

2018 में सीबीआई ने प्रारंभिक जांच के तौर पर ये केस दर्ज किया था, लेकिन इस मामले की छानबीन करने के बाद जब कोई ठोस सबूत नहीं मिला तो लालू यादव को क्लीन चिट दे दी गई.

क्या था पूरा मामला?
दरअसल, लालू प्रयाद यादव पर आरोप था कि 2007 में कथित शेल कंपनी एबी एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में 5 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी खरीदी थी. ये कॉलोनी डीएलएफ ने तैयार की थी. 2011 में लालू यादव के बच्चों तेजस्वी, चंदा और रागिनी ने एबी एक्सपोर्ट को चार लाख रुपए में खरीद लिया था.

ये भी पढ़ें-बिहार में टीका पॉलिटिक्स: लालू ने याद दिलाया 96 वाला काल, बीजेपी बोली- 93 भी याद होना चाहिए

इस तरह से लालू को करोड़ों की प्रॉपर्टी कथित तौर पर केवल चार लाख रुपए में मिल गई थी. इसके बाद आरोप लगा कि एबी एक्सपोर्ट के जरिए डीएलएफ ने रिश्वत पहुंचाई है. ये रिश्वत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन और बांद्रा रेलवे स्टेशन के प्रोजेक्ट के बदले में दी गई थी.

फिलहाल जमानत पर हैं रिहा
बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े दुमका ट्रेजरी मामले में लालू यादव को पिछले महीने ही जमानत मिली है. दुमका ट्रेजरी से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव को 7 साल की सजा मिली थी. वो पिछले तीन साल से ज्यादा लंबे वक्त से जेल में थी. हालांकि, उनकी बिगड़ती तबीयत की वजह से उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया था. उनकी तबीयत में सुधार आते ही लालू बेटी मीसा भारती के घर शिफ्ट हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-नीतीश-मोदी पर बमक गए लालू यादव, कहा- 'किसान-मज़दूर बदहाल, सरकार फाइलों में कर रही कमाल'

ये भी पढ़ें-पप्पू के बहाने पॉलिटिक्स: RJD के हमले पर BJP का पलटवार, 'तेजस्वी के सामने किसी का आगे बढ़ना लालू को मंजूर नहीं'

ये भी पढ़ें-पप्पू यादव के बहाने नीतीश सरकार पर बरसा RJD, कहा- 'विफलताओं को छिपाने के लिए रचा गया नाटक'

Last Updated : May 22, 2021, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details