बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कानून तोड़ने वालों के ऊपर दर्ज होगा मुकदमा, तबलीगी मामले को न दें तुल: DGP

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर बिहार के सभी जिले के डीएम-एसपी से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि क्वरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोग अगर कानून तोड़ेगे. तो उनपर नेशनल मैनेजमेंट एक्ट और आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा किया जाएगा.

By

Published : Apr 5, 2020, 5:36 PM IST

क्वरेंटाइन सेंटर
क्वरेंटाइन सेंटर

पटना:लॉकडाउन के दौरान देशभर में यातायात के साधन ठप है. इसके बावजूद बड़ी संख्या में लोग प्रदेश में पैदल सहित कई अन्य साधनों से बिहार वापस आ गए थे. ऐसे लोगों को क्वरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. इसको लेकर बिहार पुलिस के मुखिया गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि जो भी लोग क्वरेंटाइन सेंटर में रहने के दौरान किसी भी प्रकार के नियम को तोड़ेंगे. उनपर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. इसको लेकर प्रदेश के सभी जिलों को निर्देश जारी कर दिया गया है.

सभी जिले के डीएम, एसपी को किया अलर्ट
बता दें कि सिवान के रघुनाथपुर में क्वरेंटाइन सेंटर में रहने वाले लोगों ने एकदुसरे के साथ मारपीट किया था. इसके बाद यह मामला डीजीपी तक गया था. जिसके बाद गुप्तेश्वर पांडे ने साफ तौर पर कहा कि कानून सर्वोपरी है. जो कोई भी कानून तोड़ेगा. उसपर कार्रावाई तय है और उसका जेल जाना तय है. इसको लेकर बिहार के सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि क्वरेंटाइन सेंटर में रहने वाले लोग अगर नियम कानून का उल्लंधन करेंगे तो उनके ऊपर नेशनल मैनेजमेंट एक्ट और आईपीसी की धारा के तहत मुकदमा किया जाएगा. इस बाबत डीजीपी ने प्रदेश के सभी जिले के डीएम, एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अलर्ट कर दिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'तबलीगी जमात मामले को लेकर कई अफवाहें'
वही, तबलीगी जमात मामले को लेकर उन्होंने कहा कि तबलीगी जमात मरकज मामले में बिहार में कई अफवाहें फैलाई जा रही है. इसलिए इस मामले पर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि तबलीगी जमात मामले में बिहार का केवल एक व्यक्ति है. जिसे क्वरेंटाइन सेंटर मे रखा गया है. इसके अलावे जो भी अन्य लोग थे. उनसभी को चिन्हित कर लिया गया है. वे बिहार से बाहर अन्य राज्यों में पुलिस की निगरानी में हैं. डीजीपी ने बताया की तबलीगी जमात मरकज जैसे मामले को उठाकर कुछ लोग समाज में विभेद पैदा करना चाह रहें हैं. उन्होंने लोगों से अफवाहों से दूर रहने की अपील की. लॉकडाउन को लेकर उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में जनता लॉकडाउन का खुद पालन कर रही है. किसी भी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च में पुलिस के द्वारा लाठी नहीं चलाई गई. बिहार में सभी धार्मिक स्थल बंद हैं.वहीं, एयर इंडिया से मिली एडवाइजरी को लेकर उन्होंने कहा कि एयर इंडिया मामले मे भी सभी लोगों को चिन्हित कर लिया गया है. उन्होंने राज्य के वैसे तमाम लोगों से अपील की है जो विदेशों या अन्य राज्यों से आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details