बिहार

bihar

By

Published : Jun 26, 2021, 4:30 PM IST

Updated : Jun 26, 2021, 5:38 PM IST

ETV Bharat / state

अधिवक्ता को हथकड़ी लगाने का मामला: नौबतपुर थानाध्यक्ष पर वकील ने दर्ज कराया मुकदमा

बिहार राज्य बार काउंसिल अध्यक्ष धर्मनाथ यादव के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमेटी ने दानापुर बार एसोसिएशन (Danapur Bar Association) संघ उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा को फंसाने तथा हथकड़ी लगाकर कोर्ट में पेशी मामले की जांच की.

नौबतपुर थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर विभिन्न धाराओं में परिवाद पत्र दायर
नौबतपुर थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर विभिन्न धाराओं में परिवाद पत्र दायर

पटना:बिहार मेंदानापुर बार एसोसिएशन (Danapur Bar Association)के उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्माऔर थानाध्यक्ष के बीच आर-पार लड़ाई में अब बिहार राज्य बार काउंसिल (Bihar State Bar Council) भी कूद गया है. बिहार राज्य बार काउंसिल भी इस मामले को लेकर गंभीर है. लिहाजा बार काउंसिल के अध्यक्ष धर्मनाथ यादव के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमेटी शुक्रवार को 'दानापुर बार एसोसिएशन' के परिसर में पहुंचकर मामले की जांच की.

ये भी पढ़ें-धनरूआ BDO के खिलाफ वार्ड सदस्यों ने खोला मोर्चा, बर्खास्तगी की मांग को लेकर 26 जून को धरना-प्रदर्शन

चार सदस्यीय कमेटी ने की जांच
बार काउंसिल के अध्यक्ष धर्मनाथ यादव के नेतृत्व में 4 सदस्यीय कमेटी शुक्रवार को दानापुर बार एसोसिएशन के परिसर में पहुंच कर मामले की जांच की. इस कमेटी में बिहार राज्य बार काउंसिल के सदस्य जय प्रकाश सिंह, पंकज कुमार एवं नीतू झा शामिल थीं.

नौबतपुर थानाध्यक्ष पर मुकदमा दर्ज

बिहार राज्य बार काउंसिल की टीम ने जुटाए साक्ष्य
कमेटी ने अधिवक्ता नंदकिशोर शर्मा एवं अन्य गवाहों से 3 घंटे तक साक्ष्य एवं गवाही लिया. इस मौके पर दानापुर बार एसोसिएशन संघ के अध्यक्ष राजीव रंजन के अलावा अधिवक्ता शिवकुमार यादव, अशोक कुमार सिंह, शिवमूर्ति सिंह, नवाब लाल यादव एवं संजय कुमार सिंह भी उपस्थित थे. यह जानकारी बार एसोसिएशन दानापुर के महासचिव अनिल कुमार सिंह ने विज्ञप्ति जारी कर दिया. अधिवक्ता नंदकिशोर शर्मा ने नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक समेत अन्य पर विभिन्न धाराओं में दानापुर कोर्ट में परिवाद दायर किया है. जिसकी अगली सुनवाई 16 जुलाई 2021 को मुकर्रर की गई है.

ये भी पढ़ें-बिहार: पुलिस अनुसंधान से जुड़े मामलों की मॉनिटरिंग के लिए 'इन्वेस्टीगेशन मॉनिटरिंग सेल'

थानाध्यक्ष के व्यवहार से वकीलों में नाराजगी
दरअसलदानापुर बार एसोसिएशन संघ उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा को नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने पिछले दिनों तथाकथित रंगदारी के एक मामले में गिरफ्तारी के बाद हथकड़ी लगा कर कोर्ट में पेश किया था. जिससे बिहार के अधिवक्ता संघ में आक्रोश व्याप्त है. दानापुर बार एसोसिएशन संघ ने तो नंदकिशोर शर्मा को कथित झूठे मुकदमे में फंसाने एवं हथकड़ी लगाकर कोर्ट में प्रस्तुत करने के मामले में नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक को सीधे बर्खास्त करने की मांग की है.

दानापुर अधिवक्ता एवं थानाध्यक्ष के बीच आर-पार की लड़ाई

ये भी पढ़ें-Patna News: पटना में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, हाथी दांत के साथ पकड़े गए 4 तस्कर

क्या है मामला?
दरअसल कुछ दिन पहलेनंदकिशोर शर्मा अपनी स्कॉर्पियो से जा रहे थे. इस दौरान एक ट्रक ने स्कॉर्पियो में टक्कर मार दी. इसके बाद नंदकिशोर शर्मा द्वारा ट्रक चालक से गाड़ी में हुई क्षति का मुआवजा मांगा जा रहा था. इसको लेकर ट्रक मालिक ने रंगदारी का मामला नौबतपुर थाने में दर्ज करा दिया. इसके बाद नौबतपुर थाना प्रभारी ने रंगदारी के मामले में अधिवक्ता नंदकिशोर शर्मा को गिरफ्तार कर हथकड़ी लगाकर न्यायालय में पेश किया था. जिसको लेकर दानापुर बार काउंसिल के अधिवक्ताओं में आक्रोश हैं. हालांकि इस मामले में कितनी सच्चाई है यह जांच का विषय है.

Last Updated : Jun 26, 2021, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details