बिहार

bihar

कोरोना: कैट की सरकार से सिफारिश, एक हफ्ते का फुल लॉकडाउन लगाएं

By

Published : Apr 27, 2021, 1:18 PM IST

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने बिहार सरकार से एक हफ्ते के लिए फुल लाॅकडाउन लगाने की सिफारिश की है. इसको लेकर कैट के सदस्यों ने आज एक वर्चुअल बैठक भी की.

patna
कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स

पटनाःबिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडियाट्रेडर्स (कैट) ने सरकार से एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की है. कैट के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सरकार से ये सिफारिश की है. इसमें कहा गया है कि बिहार की जो स्थिति है और जिस तरह से लोग बाजारों में घुम रहे हैं, लाॅकडाउन फेज वन की तरह एक हफ्ते का फुल लाॅकडाउनसरकार को घोषित कर देना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंःमंगलवार शाम को पटना पहुंचेगी रेमडेसिविर की दूसरी खेप

वर्चुअल बैठक के बाद सरकार से सिफारिश
जानकारी के अनुसार कैट ने वर्चुअल माध्यम से कार्यकारिणीकी बैठक कर सरकार से फुल लाॅकडाउन लगाने की सिफारिश की है. कैट के अनुसार सरकार ने जितनी व्यवस्था दवा, ऑक्सीजन और अस्पताल के लेकर की थी, उसके अनुपात में कई गुना ज्यादा मरीज सामने आ गए हैें.

ऐसे में सरकार को अब फुल लाॅकडाउन लगाने को लेकर सोचना चाहिए. बैठक में कैट के संरक्षक टी आर गांधी, चेयरमैन कमल नोपानी, प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा, महासचिव डॉ. रमेश गांधी, प्रमंडलीय उपाध्यक्ष प्रिंस कुमार राजू आदि शामिल हुए.

सबने एक सुर में की लाॅकडाउन की वकालत
कैट के चेयरमैन कमल नोपानी ने कहा कि अब तो श्मशान घाट पर भी वेटिंग है. अगर लाॅकडाउन होता है तो कोरोना के चेन को तोड़ने में हम सफल होंगे. महासचिव डॉ. रमेश गांधी ने कहा कि लाॅकडाउन ही एक विकल्प बचा है.

कैट के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि सभी व्यापारिक संगठनों व एसोसिएशनों को इसका समर्थन करना चाहिए क्योंकि जान है तो जहान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details