बिहार

bihar

पटनाः कम्युनिटी किचन से हजारों लोगों के बीच खाने का हो रहा वितरण

By

Published : Apr 4, 2020, 10:31 AM IST

अंचलाधिकारी राम दिनेश शर्मा ने बताया कि कोई भी इंसान भूखा न रहे है. इसको लेकर जिला प्रसाशन चौकस है. वहीं, कॉम्युनिटी किचन में खाना तैयार कर प्रतिदिन हजारों पैकेट खाना चार प्रस्तावित केंद्रों पर वितरण किया जायेगा.

patna
patna

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा विभाग बिहार सरकार को यह आदेश दिया है कि इस लॉक डाउन में पूरे देश पर संकट है. इस संकट को सबके सहयोग से ही निपटा जा सकता है. लेकिन कोई भी इंसान भूखा न रहे है. इसके लिये सबको जवाबदेही देनी होगी और अपना कर्तव्य समझकर सबको जरूरत पूरा करना होगा.

खाना बनाते लोग

कम्युनिटी किचन का निर्माण
कोरोना वायरस को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत मे लॉक डाउन का आदेश दिया. साथ ही सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को यह भी आदेश दिया कि देश की कोई भी जनता भूखा न रहे. इसकी देखरेख हर राज्य के मुख्यमंत्री करेंगे. उसी आलोक में मुख्यमंत्री के आदेश पर आपदा विभाग बिहार सरकार ने जिला प्रसाशन की देखरेख में कम्युनिटी किचन का निर्माण पटनासिटी के राजकीय हाई स्कूल मंगलतलाब में किया. जहां पका खाना अनुमंडल प्रसाशन की देखरेख में तैयार कर पैकिंग किया जा रहा है. जहां से प्रस्तावित जगहों पर खाना दैनिक मजदूरों और गरीबों के बीच वितरण किया जायेगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

हजारों लोगों के बीच खाना का वितरण
अंचलाधिकारी राम दिनेश शर्मा ने बताया कि कोई भी इंसान भूखा न रहे है. इसको लेकर जिला प्रसाशन चौकस है. वहीं, कॉम्युनिटी किचन में खाना तैयार कर प्रतिदिन हजारों पैकेट खाना चार प्रस्तावित केंद्रों पर वितरण किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details