बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जिलावार वितरित किया जाएगा मैट्रिक का सर्टिफिकेट, जानें आपके जिले में कब मिलेगा अंक पत्र

सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराने की तिथि घोषित कर दी गई है. इस बार मार्कशीट में क्यूआर कोड डाला गया है. इससे छात्रों की मार्कशीट पर सत्यापन दुनिया के किसी कोने से किया जा सकेगा.

By

Published : Apr 21, 2019, 10:04 AM IST

BSEB अध्यक्ष आनंद किशोर

पटनाः बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2019 के सर्टिफिकेट वितरण कराने की तिथि तय कर ली है. अब परीक्षार्थियों को मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट और क्रॉस लिस्ट जिलावार वितरित कराया जाएगा. यह सर्टिफिकेट छात्रों को पटना प्रमंडल में 6 मई से उपलब्ध होगा.

सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में उपलब्ध कराने की तिथि घोषित कर दी गई है. इस बार मार्कशीट में क्यूआर कोड डाला गया है. इससे छात्रों की मार्कशीट पर सत्यापन दुनिया के किसी भी कोने से किया जा सकेगा. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षार्थियों का मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट और क्रॉस लिस्ट पूर्णिया मुंगेर और भागलपुर प्रमंडल के जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में 28 अप्रैल को उपलब्ध कराया जाएगा.

BSEB वितरित करेगा मैट्रिक मार्कशीट

वहीं, कोसी और तिरहुत प्रमंडल के जिलों के डीएम कार्यालय में 29 अप्रैल को बांटा जाएगा. दरभंगा और पटना प्रमंडल के जिलों में समिति 4 मई को उपलब्ध कराएगी. साथ ही सारण प्रमंडल के जिलों में 7 मई को भेजा जाएगा. सभी विद्यालय के प्रधान अपने-अपने छात्रों के अंक पत्र और प्रोविजनल सर्टिफिकेट ऑफिस निर्धारित तिथि को ही प्राप्त करेंगे. जबकि क्रॉस लिस्ट विद्यालय में सुरक्षित रखनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details