बिहार

bihar

RJD नेता वृषिण पटेल ने नियोजित शिक्षकों की मांग को जायज ठहराया, कहा- सरकार को करनी चाहिए वार्ता

By

Published : Feb 18, 2020, 11:30 PM IST

Updated : Feb 18, 2020, 11:39 PM IST

राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल ने कहा कि नियोजित शिक्षकों के साथ सरकार जिस तरह का रवैया अपना रही है. इसका परिणाम भी भुगतने को तैयार रहें. क्योंकि नियोजित शिक्षकों के साथ सरकार पूरी तरह से अन्याय कर रही है.

पूर्व शिक्षा मंत्री सह राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष बृषण पटेल
ईटीवी भारत से बातचीत करते वृषिण पटेल

पटना: पूर्व शिक्षा मंत्री सह राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल ने नियोजित शिक्षकों की मांग जायज बताया है. उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षकों का वेतन इतना कम है कि वह अपने परिवार का भरण-पोषण भी ठीक से नहीं कर पाते हैं. साथ ही कहा कि वर्तमान सरकार नियोजित शिक्षक के साथ अन्याय कर रही है. जिस तरह की कार्रवाई नियोजित शिक्षक को हड़ताल पर जाने के बाद की जा रही है निश्चित तौर पर यह दुर्भाग्यपूर्ण है.

'नियोजित शिक्षकों के लिए सरकार का फैसला गलत'
वृषिण पटेल ने कहा कि निश्चित तौर पर जब से नीतीश कुमार को भाजपा की संगत मिली है. भाजपा ने उन्हे इस तरह का पाठ पढ़ा दिया है कि वह सही को सही और गलत को गलत भी नहीं पहचानते हैं. यही वजह है कि जो सही मांग आज नियोजित शिक्षक उनके सामने रख रहे हैं. उन पर सरकार वार्ता करने के लिए भी तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से नियोजित शिक्षक की हड़ताल के बारे में जो फैसला लिया जा रहा है वह गलत है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'नियोजित शिक्षकों के साथ हो रहा अन्याय'
वृषिण ने कहा कि नियोजित शिक्षकों के साथ सरकार जिस तरह का रवैया अपना रही है. इसका परिणाम भी भुगतने को तैयार रहें. क्योंकि नियोजित शिक्षक के साथ सरकार पूरी तरह से अन्याय कर रही है. साथ ही कहा कि अगर हमारी सरकार आती है तो हम नियोजित शिक्षकों के साथ न्याय करेंगे.

Last Updated : Feb 18, 2020, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details