बिहार

bihar

By

Published : Dec 10, 2022, 12:22 PM IST

ETV Bharat / state

पटना में 'Police' लिखी लग्जरी कार से लाखों की ब्रांडेड शराब बरामद, नए साल के जश्न की हो रही थी तैयारी

बिहार में शराबबंदी बेअसर (Liquor ban ineffective in Bihar) दिखाई दे रही है. ताजा मामला पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के रानीतालाब थाना का है. जहां पुलिस ने बीते रात गुप्त सूचना के आधार पर एक लग्जरी कार से ब्रांडेड कंपनी की अंग्रेजी शराब को बरामद किया है. पढ़ें पूरी खबर...

पटना लाखों की शराब जब्त
पटना लाखों की शराब जब्त

पटना:बिहार में कहने के लिए नीतीश सरकार नेशराबबंदी कानून लागू (Liquor ban law in Bihar) कर रखा है लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है. नया साल आने में अब कुछ ही दिन शेष है और साथ ही बिहार में नगर निकाय चुनाव की घोषणा भी हो चुकी है. शराब माफिया हो या शराब तस्कर कई तरीके से शराब का कारोबार या शराब की खेप को बिहार में लाने का कार्य कर रहे हैं. इसी कड़ी में रानीतलाब पुलिस ने पुलिस लिखी लग्जरी कार से आठ लाख की ब्रांडेड अंग्रेजी शराब बरामद की है. हालांकि पुलिस को देख चालक मौके से फरार हो गया.

पढ़ें-राजधानी पटना में शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने दो युवक को किया गिरफ्तार


पटना से लाखों की अंग्रेजी शराब जब्त: पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के रानीतालाब थाना की पुलिस ने बीते रात गुप्त सूचना के आधार पर एक लग्जरी कार से ब्रांडेड कंपनी की अंग्रेजी शराब को बरामद किया है. बाजार में इसकी कीमत लगभग 8 लाख रूपए बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार रानीतालाब पुलिस ने गश्ती के दौरान बेलोनो कार से ढाई सौ लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की. रानीतालाब थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिला कि नए साल और आगमी नगर निकाय चुनाव को लेकर शराब की बड़ी खेप NH139 से औरंगाबाद की ओर से पटना की ओर आ रही है.

गुप्त सुचना पर पुलिस ने की कार्रवाई: थानाध्यक्ष रानीतालाब ने दो पुलिस गश्ती को लेकर नहर पथ और एनएच 139 पर गाड़ी जांच अभियान चलाया. देर रात को एनएच 139 पर निसरपुरा गांव के पास शराब से लदे बेलोनो गाड़ी पुलिस गश्ती को देखकर गांव के ग्रामीण पथ में भागने लगी जिससे वह पलट गई. गाड़ी पलटने के बाद सवार शराब कारोबारी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए. पुलिस ने शराब कारोबारी को पकड़ने के लिए काफी पीछा किया लेकिन वह भाग निकला. पुलिस के मुताबिक गाड़ी में लगभग आठ लाख का शराब बताया जा रहा है. बता दें की शराब कारोबारी एनएच 139 को शराब ले जाने के लिए सेफजोन समझते है. पटना में शराब कारोबारी हमेशा शराब सप्लाई की कोशिश करते हैं लेकिन पुलिस सफल नहीं होने देती है.

लाखों का शराब जब्त: वहीं इस संबंध में रानीतालाब थानाध्यक्ष विमलेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि NH139 पथ से अंग्रेजी शराब की खेप एक लग्जरी गाड़ी में जाने वाली है. जिसके बाद पुलिस की टीम ने NH139 पथ पर वाहन जांच अभियान शुरू की है. इसी दौरान निसरपुरा गांव के पास पुलिस को देखते ही एक लग्जरी गाड़ी भागने की कोशिश करने लगी, जिसके बाद अनियंत्रित होकर वह सड़क किनारे पलट गई. शराब कारोबारी और चालक मौके से कार छोड़कर फरार हो गए. जब कार की जांच की गई तो कार के पीछे की सीट के नीचे और डिक्की से लगभग 250 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद बरामद हुई. कार के बाहर वाले शीशे पर पुलिस का स्टीकर लगा हुआ है फिलहाल कार को जब्त कर लिया गया है और नंबर के आधार पर कार के मालिक पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे कार्रवाई की जाएगी.

"गुप्त सूचना मिली थी कि NH139 पथ से अंग्रेजी शराब की खेप एक लग्जरी गाड़ी में जाने वाली है. जिसके बाद पुलिस की टीम ने NH139 पथ पर वाहन जांच अभियान शुरू की है. इसी दौरान निसरपुरा गांव के पास पुलिस को देखते ही एक लग्जरी गाड़ी भागने की कोशिश करने लगी, जिसके बाद अनियंत्रित होकर वह सड़क किनारे पलट गई. शराब कारोबारी और चालक मौके से कार छोड़कर फरार हो गए. जब कार की जांच की गई तो कार के पीछे की सीट के नीचे और डिक्की से लगभग 250 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद बरामद हुई."-विमलेश कुमार, रानीतालाब थानाध्यक्ष

पढ़ें-पटना: शराब के साथ तीन महिला तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details