बिहार

bihar

लद्दाख हादसे में बिहार का लाल रामानुज यादव शहीद, आज पटना आएगा पार्थिव शरीर

By

Published : May 28, 2022, 9:48 AM IST

Updated : May 28, 2022, 11:18 AM IST

लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा
लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा

पटना:लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा (Ladakh Army Bus River Accident) हुआ है. 26 जवानों से भरी बस नदी में गिरने से 7 जवानों की मौत हो गई. इस हादसे में बिहार के लाल रामानुज यादव भी शहीद ( Ramanuj Yadav Martyred in Ladakh) हुए हैं. वहीं, आज उनका पार्थिव शरीर पटना लाया जा रहा है. पालीगंज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पैतृक गांव परियो में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: लद्दाख में सेना का वाहन श्योक नदी में गिरा, 7 जवानों की मौत, पीएम ने जताया शोक

आज आएगा पार्थिव शरीर: रामानुज की मौत की खबर मिलने के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. परिवार में कोहराम मचा हुआ है. मौत की सूचना मिलने के बाद शहीद जवान के पिता ललन यादव की तबीयत बिगड़ गई. वह बार-बार बेहोश हो जा रहे हैं. फिलहाल उनको पालीगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. संभावना जताई जा रही है कि मृतक जवान का पार्थिव शरीर शनिवार शाम तक उनके पैतृक गांव परियो लाया जाएगा.

आर्मी जवान रामानुज यादव शहीद:रामानुज यादव पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के परियो गांव के रहने वाले थे. लाल उर्फ ललन यादव के पुत्र रामानुज यादव एक महीना पहले ही बहन की शादी में घर आए थे. बीते 26 अप्रैल को वह लद्दाख ड्यूटी पर लौटे थे. 23 सितंबर 2016 को महाराष्ट्र के मराठा रेजीमेंट के तहत आर्मी में चयनित रामानुज क्लर्क ग्रेड पर नियुक्त हुए थे.

रामानुज यादव की तस्वीर (फाइल)

लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा:आपको बताएं कि शुक्रवार को श्योक नदी में 26 जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन के गिरने से सेना के 7 जवान शहीद हो गए हैं. जबकि, इस हादसे में 19 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं. सेना की गाड़ी किन कारणों से सड़क से फिसलकर नदी में गिरी, अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. वहीं, इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने दुख प्रकट किया है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : May 28, 2022, 11:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details