बिहार

bihar

पटना में गंगा नदी में नाव पलटी, 2 लोग डूबे.. 13 यात्री थे सवार

By

Published : Oct 23, 2022, 9:57 AM IST

Updated : Oct 23, 2022, 12:09 PM IST

पटना में बड़ा नाव हादसा हुआ है. हादसे में 13 लोग गंगा नदी में डूब गए. जिसमें से 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और 2 लोगों की तलाश की जा रही है. मौके पर स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौजूद है.

पटना में नाव हादसा
पटना में नाव हादसा

पटना: बिहार की राजधानी पटना में बड़ा नाव हादसा (boat accident in patna) हुआ है. आज सुबह दीघा थाना अंतर्गत दीघा घाट पिलर नंबर 12 के पास बालू से लदी नाव पलट गई. नाव पर कुल 13 लोग सवार थे. जिसमें से 11 लोगों को स्थानीय गोताखोरों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. जबकि 2 लोग अभी भी लापता हैं. जिनकी तलाश जारी है. मौके पर स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौजूद है.

ये भी पढ़ें-वैशाली में नाव पलटने से दो युवकों की मौत, 23 ने तैरकर बचायी जान

गंगा नदी में पलटी बालू लदी नाव :राजधानी पटना के दीघा घाट पर आज सुबह बालू लदी नाव गंगा नदी में बने मरीन ड्राइव के पिलर से टकरा गई. जिसके बाद देखते ही देखते नाव नदी में समा गई. नाव पर सवार 13 लोगों मे से 11 को किसी तरह पानी से बाहर निकाला गया. वहीं दो लोग अभी भी लापता हैं. घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया और देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई.

मौके पर पहुंची पुलिस की टीम:घटना की सूचना मिलते ही दीघा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और इस पूरे मामले की जानकारी एसडीआरएफ को दी. मामले की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ की टीम गंगा नदी में हुए हादसे के दौरान लापता लोगों की खोजबीन में लग गई है. प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक तेज रफ्तार बालू लदी नाव मरीन ड्राइव के पिलर से टकरा गई, जिसके बाद ये हादसा हुआ.

"बालू लदी नाव अपनी रफ्तार से चल रहे थे कि अचानक गंगा नदी में बने मरीन ड्राइव के पिलर से टकरा गई और देखते ही देखते इस नाव पर सवार कुल 13 लोग नाव के साथ गंगा नदी में डूबने लगे. घटना को देखकर दीघा घाट के किनारे खड़े कुछ नाविकों ने अपनी नाव के जरिए डूब रहे लोगों को बचाने का प्रयास शुरू किया. 2 लोगों की खोजबीन जारी है"-मन , नाव सवार पीड़ित

ये भी पढ़ें-अंतिम संस्कार कर घर लौट रहा था परिवार, ट्रक ने वाहन में मारी टक्कर, एक की मौत

Last Updated : Oct 23, 2022, 12:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details