बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मसौढ़ी में प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई की बैठक, 3 शिक्षकों की बर्खास्तगी का लिया गया निर्णय

प्रखंड शिक्षक नियोजन को लेकर मसौढ़ी में नियोजन इकाई के अध्यक्ष के नेतृत्व में शनिवार को बैठक की गई. जिसमें मसौढ़ी में तीन शिक्षको को बर्खास्तगी करने को लेकर निर्णय लिया गया.

By

Published : Jan 9, 2021, 9:24 PM IST

Updated : Jan 10, 2021, 9:14 AM IST

नियोजन इकाई की बैठक
नियोजन इकाई की बैठक

पटना (मसौढ़ी): जिले में बिना सूचना के गायब शिक्षकों पर कार्रवाई करने को लेकर प्रखंड नियोजन का इकाई ने बैठक की. बैठक में प्रखंड शिक्षा अधिकारी के पत्राचार के मद्देनजर ऐसे शिक्षिकों को बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया है. बर्खास्तगी के निर्णय में शिक्षकों में प्रियंका कुमारी, अंजली कुमारी जो प्राथमिक मध्य विद्यालय नदौल की शिक्षक है.

वहीं, अनिता कुमारी जो मध्य विद्यालय नहवां की है. तीनों शिक्षिका अभी तक पिछले 1 साल से बिना सूचना के गायब हैं और अपने मूल विद्यालय में योगदान नहीं दिए हैं. जिसको लेकर कमेटी बैठक कर बर्खास्त करने का निर्णय लिया है.

3 शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्णय
जानकारी के मुताबिक विभिन्न विभागों में प्रतिनियुक्त शिक्षकों को मूल विद्यालय में वापस लौटने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने 3 अक्टूबर 2019 को आदेश जारी किया था. इसके बावजूद अभी भी मसौढी मे ऐसे कई शिक्षक हैं जो इस आदेश के आलोक में अभी तक विद्यालय में नहीं लौटे हैं. जिला शिक्षा अधिकारी के पत्र के आलोक में ऐसे शिक्षक जो विभिन्न विभागों में प्रतिनियुक्ति पर हैं और वह भी तक अपने मूल विद्यालय में नहीं वापस योगदान की है. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है. ऐसे में मसौढ़ी प्रखंड में योजन की इकाई की बैठक 3 शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया है.

नियोजन इकाई की बैठक

प्रारंभिक शिक्षक नियोजन 2019
प्रारंभिक शिक्षक नियोजन 2019 के तहत प्रखंड शिक्षक नियोजन समिति मसौढ़ी की अंतिम मेधा सूची शनिवार को फाइनल कर ली गई है. मसौढ़ी प्रखंड में नियोजन इकाई की बैठक में मेघा सूची की अंतिम सूची संपुष्ट कर ली गई है. वहीं, 10 जनवरी को इसे एन आईसी साइट पर अपलोड कर दिया जाएगा. बताया जाता है कि कुल 102 पदों के लिए मसौढ़ी प्रखंड में शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया की गई है. जिसमें उर्दू शिक्षकों के लिए 39 पद के आलोक में 298 आवेदन आए हैं. वहीं, सामान्य विषयों के लिए 63 पद के लिए आवेदन था. जिसमें 7285 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. जबकि 99 आपत्तियों को निपटारा किया गया है.

प्रखंड शिक्षक नियोजन की बैठक
प्रखंड शिक्षक नियोजन को लेकर मसौढ़ी में नियोजन इकाई के अध्यक्ष के नेतृत्व में शनिवार को बैठक की गई. जिसमें प्रखंड शिक्षा अधिकारी, प्रखंड विकास अधिकारी, नियोजन समिति के सदस्यों ने शिक्षकों की नियुक्ति नियोजन सूची की मेघा सूची को फाइनल कर दिया गया है. इसे रविवार को साइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

Last Updated : Jan 10, 2021, 9:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details